Sarkari Naukri: बच्चों को पढ़ाने की सैलरी 182400 रुपये महीना तक, आयु सीमा 44 साल
Advertisement

Sarkari Naukri: बच्चों को पढ़ाने की सैलरी 182400 रुपये महीना तक, आयु सीमा 44 साल

TSPSC, Lecturer Recruitment: तेलंगाना टेक्निकल एजुकेशन विभाग के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और उसके बाद एक इंटरव्यू शामिल है.

Sarkari Naukri: बच्चों को पढ़ाने की सैलरी 182400 रुपये महीना तक, आयु सीमा 44 साल

TSPCS recruitment 2022: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने सरकारी डिग्री और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में लेक्चरर के 274 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. TSPSC ने डिग्री लेक्चरर वैकेंसी के लिए 544 वैकेंसी और सरकारी पॉलिटेक्निक विभाग के तहत 1523 जूनियर लेक्चरर वैकेंसी को नोटिफाई किया, जो कॉलेजिएट और टेक्निकल  एजुकेशनल कमिश्नेरेट द्वारा भेजा गया था. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से संबंधित किसी भी डिटेल के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Vacancies Notified
इनमें जूनियर लेक्चरर के 1392 पद, लाइब्रेरियन के 40 पद, माध्यमिक शिक्षा में भौतिक निदेशक के 91 पद, अभिलेख विभाग में 14 पद और राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में लेक्चरर के 247 पद शामिल हैं. हालांकि, कॉलेज विभाग में लेक्चरर के 491, लाइब्रेरियर के 24 और फिजिकल डायरेक्टर के 29 पद भरे जाएंगे.

तेलंगाना टेक्निकल एजुकेशन विभाग के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और उसके बाद एक इंटरव्यू शामिल है. न्यूनतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुशन वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा की बात करे तो 1 जुलाई 2022 को कैंडिडेट की आयु 18 से 44 साल के बीच होनी चाहिए. 

केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 5 साल निर्धारित की गई है. लेक्चरर के पदों के लिए सैलरी 56,710 रुपये से लेकर 1,82,400 रुपये निर्धारित है. आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट्स को 200 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. इसके अलावा 120 रुपये की एग्जाम फीस और देनी होगी. 

How to apply?

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.tspsc.gov.in. पर जाएं यहां आपको  ‘Polytechnic lecturer post’ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 
  • पॉलिटेक्निक लेक्चरर के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लेटेस्ट 2022 वैकेंसी नोटिफिकेशन और पीडीएफ नोटिफिकेशन के साथ पॉप अप होंगे. फिर 'Apply' पर क्लिक करें.
  • अब यहां आपको मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरनी होंगी. ऑनलाइन या ऑफलाइन फीस का भुगतान करें और फोटो, और साइन समेत डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें, फिर अंतिम रूप दें और प्रक्रिया को पूरा करने की पुष्टि करें.
  • एक बार जब तेलंगाना टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टेमेंट परीक्षा की तारीख की घोषणा करता है, तो उम्मीदवार परीक्षा तारीख से एक सप्ताह पहले 2022 पॉलिटेक्निक लेक्चरर 'एडमिट कार्ड' डाउनलोड कर सकते हैं.
  • नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://websitenew.tspsc.gov.in/preview/DIRECTRECRUITMENTNOTI/20-2022-LE... है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

 पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news