SSC JE Recruitment 2022: एसएससी ने जूनियर इंजीनियर पोस्ट पर निकाली बंपर वैकेंसी, 1 लाख तक सैलरी, 2 सितंबर से पहले ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11324813

SSC JE Recruitment 2022: एसएससी ने जूनियर इंजीनियर पोस्ट पर निकाली बंपर वैकेंसी, 1 लाख तक सैलरी, 2 सितंबर से पहले ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri: ये भर्तियां केन्‍द्र सरकार के कई मंत्रालयों में जूनियर इंजीनियर के रिक्‍त पदों के लिए आई हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्‍यम से रक्षा मंत्रालय, सेंट्रल वॉटर रिसर्च पावर स्टेशन, सेंट्रल वॉटर कमिशन और अन्य कई विभागों में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी.

SSC में निकली है बंपर वैकेंसी

SSC JE Recruitment Notification 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सिविल, इलेक्ट्रिकल, मिकैनिकल जूनियर इंजीनियर (Civil, Mechanical, ElectricalJunior Engineer) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2022. इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट (SSC Official Website) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को लेवल-6 के तहत 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये महीने की सैलरी और अन्य भत्ते दिए जाएंगे. 

 किन पदों के लिए आई हैं भर्तियां

ये भर्तियां केन्‍द्र सरकार के कई मंत्रालयों में जूनियर इंजीनियर के रिक्‍त पदों के लिए आई हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्‍यम से रक्षा मंत्रालय, सेंट्रल वॉटर रिसर्च पावर स्टेशन, सेंट्रल वॉटर कमिशन और अन्य कई विभागों में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी. मंत्रालयों और विभागों में सिविल जूनियर इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल जूनियर इंजीनियर, मिकैनिकल जूनियर इंजीनियर और क्वॉन्टिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स जूनियर इंजीनियर के पद खाली हैं. 

आवेदन कैसे करें 

जनरल/ ओबीसी / ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. जबकि, एससी /एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन पूरी तरह फ्री है. उम्मीदवार एग्‍जाम फीस की पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के द्वारा कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए ssc.nic.in पर जाना होगा. 

कैसे होगा सिलेक्‍शन 

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की  तरफ से जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए पहला पेपर कंप्यूटर आधारित होगा. जबकि दूसरा पेपर लिखित होगा. परीक्षा के परिणाम दोनों पेपर में आए नंबरों के आधार पर होगा.  

इन पदों पर होगी भर्तियां 

1. सीमा सड़क संगठन (BRO) में जूनियर इंजीनियर (सिविल) , जूनियर इंजीनियर (विद्युत और यांत्रिक)
2. केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) में जूनियर इंजीनियर (सिविल) और जूनियर इंजीनियर(विद्युत)
3. केंद्रीय जल और विद्युत अनुसंधान स्टेशन में जूनियर इंजीनियर(सिविल), जूनियर इंजीनियर(विद्युत) और जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल)
4. केंद्रीय जल आयोग में जूनियर इंजीनियर(सिविल), जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल)
5. गुणवत्ता आश्वासन निदेशालय (DQA, NAVAL) में जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल) और जूनियर इंजीनियर(विद्युत)
6. फरक्का बैराज परियोजना (FBP) में जूनियर इंजीनियर(सिविल), जूनियर इंजीनियर(विद्युत) और जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल)
7. सैन्य अभियंता सेवाएं (MES) में जूनियर इंजीनियर(सिविल) और जूनियर इंजीनियर(विद्युत और यांत्रिक)
8. राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (NTRO) में जूनियर इंजीनियर(सिविल), 
जूनियर इंजीनियर(विद्युत) और जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल)
9. बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय (अंडमान लक्षद्वीप हार्बर वर्क्स) में 
जूनियर इंजीनियर(सिविल), जूनियर इंजीनियर(विद्युत) और जूनियर इंजीनियर (मिकैनिकल)

भर्ती के लिए महत्‍वपूर्ण तारीखें 

ऑनलाइन आवेदन 12 अगस्त, 2022 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर, 2022 है. आवेदन के लिए शुल्क भुगतान 3 सितंबर 2022 तक किया जा सकेगा. अगर आप अपने आवेदन में कुछ गलती कर देते हैं तो उसमें 4 सितंबर, 2022 तक सुधार किया जा सकेगा. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन नवंबर 2022 में करेगा. जबकि लिखित परीक्षा के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर   

Trending news