UPPCL: यूपी में बिजली विभाग में निकली हैं सरकारी नौकरी, ये कैंडिडेट कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

UPPCL: यूपी में बिजली विभाग में निकली हैं सरकारी नौकरी, ये कैंडिडेट कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri UPPCL: कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा पास करने वालों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. 

UPPCL: यूपी में बिजली विभाग में निकली हैं सरकारी नौकरी, ये कैंडिडेट कर सकते हैं अप्लाई

UPPCL Executive Assistant Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ग्रेजुएट कैंडिडेट्स को एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट (EA) के पद के लिए नौकरी की पेशकश कर रहा है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 19 अगस्त 2022 से यूपीपीसीएल की वेबसाइट upenergy.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 1033 पद भरे जाएंगे. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा पास करने वालों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. परीक्षा अस्थायी रूप से अक्टूबर 2022 के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी. कैंडिडेट्स यहां यूपीपीसीएल भर्ती 2022 के लिए ज्यादा डिटेल देख सकते हैं.

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. 

Application Fees
आवेदन फीस की बात करें तो जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 1180 रुपये और एससी/एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 826 रुपये है. वहीं दिव्यांग कैंडिडेट्स को 12 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.  उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड- डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / ई-चालान के माध्यम से करना होगा. ज्यादा संबंधित डिटेल्स के लिए कैंडिडे्टस यूपीपीसीएल की आधिकारिक साइट देख सकते हैं. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर नौकरी पाने वालों को  27200 रुपये से लेकर 86100 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 

UPPCL Executive Assistant Exam 2022
लिखित परीक्षा 2 पार्ट में होगी. 
पार्ट 1 में NIELIT CCL लेवल के कंप्यूटर नॉलेज से संबंधित सवाल होंगे.
पार्ट 2 में जीके, रीजनिंग, जनरल हिंदी और जनरल अंग्रेजी के सवाल शामिल होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news