IPL 2024 Playoff Scenario: LSG की धज्जियां उड़ाकर SRH ने की चढ़ाई, मुंबई का प्लेऑफ से कटा पत्ता, 3 के बीच जंग
Advertisement
trendingNow12240250

IPL 2024 Playoff Scenario: LSG की धज्जियां उड़ाकर SRH ने की चढ़ाई, मुंबई का प्लेऑफ से कटा पत्ता, 3 के बीच जंग

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 में प्वाइंट्स टेबल का गणित गड़बड़ा चुका है. हैदराबाद की टीम ने लखनऊ को बुरी तरह से रौंदकर प्वाइंट्स टेबल में चढ़ाई की. जबकि 5 बार की विजेता टीम मुंबई का प्लेऑफ से पत्ता कट चुका है. अब प्लेऑफ के लिए 3 टीमों के बीच नंबर-4 के लिए जंग देखने को मिलेगी.  

 

Mumbai Indians

IPL 2024 Plaoff Scenario: हैदराबाद की टीम होम ग्राउंड पर पहुंचते ही अपने पुराने रंग में नजर आई. रिकॉर्डधारी इस टीम ने 10 विकेट से लखनऊ को रौंदकर रिकॉर्ड 10 विकेट से जीत दर्ज की. जीत के नायक एक बार फिर ट्रेविस हेड और युवा अभिषेक शर्मा साबित हुए. महज 9.4 ओवर में जीत दर्ज करने के बाद प्वाइंट्स टेबल में हैदराबाद की टीम ने चढ़ाई कर ली है. वहीं, केएल राहुल एंड कंपनी के लिए प्लेऑफ के लिए मुश्किलें बढ़ चुकी हैं. लखनऊ की टीम टॉप-5 से बाहर हो चुकी है. 

टॉप-3 में हैदराबाद

प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर केकेआर ने कब्जा जमा रखा है. वहीं, दिल्ली से करारी शिकस्त झेलने के बाद राजस्थान दूसरे नंबर पर टिकी है. बात करें तीसरे नंबर की तो हैदराबाद ने रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद उछाल मार तीसरे स्थान पर कब्जा किया. रन रेट की बात करें तो हैदराबाद की टीम टॉप-5 से बाहर सभी टीमों से काफी बेहतर नजर आ रही है. चूंकि टॉप-4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे, ऐसे में यदि हैदराबाद की टीम अगला मुकाबला जीत लेती हो तो प्लेऑफ के लिए अपना रास्ता साफ कर लेगी. 12 मैच में हैदराबाद के हाथ 14 प्वाइंट्स हो चुके हैं. वहीं, आरआर, सीएसके और केकेआर ने 11-11 मैच खेले हैं. केकेआर और आरआर के पास 16-16 प्वाइंट्स हैं जबकि चेन्नई 12 प्वाइंट्स पर है. 

3 टीमों के बीच जंग

हैदराबाद की जीत से सीएसके की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं. चेन्नई की टीम के लिए हर मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा. चेन्नई, दिल्ली और लखनऊ के बीच प्लेऑफ के लिए कांटे की जंग देखने को मिलेगी. दिल्ली और लखनऊ का हाल सीएसके से भी बद्तर नजर आ रहा है. टॉप-4 में जगह बनाने के लिए दिल्ली और लखनऊ को सीएसके की हार का इंतजार करना पड़ेगा. यदि चेन्नई बचे हुए तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ का टिकट काट लेगी.

मुंबई बाहर होने वाली पहली टीम

हैदराबाद की धमाकेदार जीत के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस बनी है. मुंबई को 12 मुकाबलों में 8 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि 4 में ही जीत दर्ज की. इसके अलावा गुजरात टाइटंस भी प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम के लिए भी लगभग प्लेऑफ के दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. 11-11 मैच खेल चुकी आरसीबी और पंजाब की टीमें 7वें और 8वें नंबर पर हैं. इन टीमों को भी कोई चमत्कार ही प्लेऑफ में पहुंचा सकता है. 

Trending news