सेंसेक्स 76 अंक की तेजी के साथ हुआ बंद
Advertisement
trendingNow127692

सेंसेक्स 76 अंक की तेजी के साथ हुआ बंद

देश के शेयर बाजार सोमवारको बाम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 76 अंक चढ़कर 17633 और नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 28 अंक चढ़कर 5349 पर बंद हुए।

मुम्बई : देश के शेयर बाजार सोमवारको बाम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 76 अंक चढ़कर 17633 और नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 28 अंक चढ़कर 5349 पर बंद हुए।
अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से साफ संकेत न मिलने की वजह से घरेलू बाजारों ने सुस्ती के साथ शुरुआत की। इसके बाद बाजार उतार-चढ़ाव के साथ सीमित दायरे में घूमते नजर आए।
शुरुआती कारोबार में निवेशकों का रुझान दिग्गज शेयरों से ज्यादा छोटे-मझौले शेयरों की ओर दिखा। यूरोपीय बाजारों की ठंडी शुरुआत की वजह घरेलू बाजार में जोश नहीं भर पाया।
दोपहर 2 बजे के बाद ऑटो और बैंक शेयरों में बिकवाली बढ़ने से बाजार निचले स्तरों पर पहुंचे। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों ने भी अपनी मजबूती गंवाई।
हालांकि, कारोबार के आखिरी घंटे में बाजार में खरीदारी लौटी। यूरोपीय बाजारों में तेजी बढ़ने और विनिवेश प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद से घरेलू बाजारों में जोश लौटा।
निचले स्तरों पर खरीदारी आने से बाजार दिन के ऊपरी स्तरों पर पहुंच गए। सेंसेक्स 84 अंक उछला और निफ्टी में 32 अंक की तेजी आई। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी मजबूती लौटी। (एजेंसी)

Trending news