मोहाली वन-डे : भारत को 299 रन की चुनौती
Advertisement
trendingNow12646

मोहाली वन-डे : भारत को 299 रन की चुनौती

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को शुरुआती झटके तो लगे, लेकिन उससे उबरते हुए टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 299 रन का एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख ही दिया।

मोहाली : इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 298 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जोनाथन ट्राट ने नाबाद 98 जबकि केविन पीटरसन ने 64 रन की पारी खेली। समित पटेल ने नाबाद 70 रन की पारी खेली।

 

पीटरसन ने रविंद्र जडेजा की गेंद को डीप बैकवर्ड प्वाइंट के बीच से चार रन के लिए भेजकर 48 गेंद में अर्द्धशतक पूरा किया। दो मार्च को बेंगलुरु में आयरलैंड के खिलाफ 59 रन की पारी के बाद यह उनका पहला अर्द्धशतक है।

 

जडेजा ने हालांकि अपने अगले ओवर में पीटरसन को पगबाधा आउट कर दिया। उन्होंने 61 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे। रविंद्र बोपारा (24) भी इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में खड़े पार्थिव पटेल के करीब से चार रन के लिए चली गई।

 

भारत ने इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी की। इंग्लैंड ने 36वें ओवर में बल्लेबाजी पावर प्ले लिया। बोपारा और ट्राट ने विनय कुमार पर चौके जड़े लेकिन प्रवीण ने बोपारा को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। ट्राट ने इसके बाद समित के साथ मेहमान टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया।

 

समित ने विनय की गेंद पर लगातार दो चौके जड़ने के अलावा उमेश यादव पर भी दो चौके मारे। उन्होंने विनय कुमार की गेंद को लांग लेग क्षेत्र में छह रन के लिए भेजा और फिर इसी गेंदबाज की गेंद पर दो रन के साथ सिर्फ 36 गेंद में कैरियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने यादव के इसी ओवर की अंतिम दो गेंद पर चौके भी जड़े जबकि विनय कुमार की पारी की अंतिम गेंद को छह रन के लिए भेजा। इंग्लैंड ने अंतिम 10 ओवर में 91 रन जोड़े जबकि इस दौरान एक भी विकेट नहीं गंवाया। (एजेंसी)

Trending news