निजी यान से अंतरिक्ष यात्रा पर जाना चाहते हैं स्टीफन हॉकिंग
Advertisement
trendingNow151602

निजी यान से अंतरिक्ष यात्रा पर जाना चाहते हैं स्टीफन हॉकिंग

ब्रिटेन के प्रख्यात भौतिकशास्त्री और ब्रह्मांड विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग ने अंतरिक्ष की यात्रा पर जाने की इच्छा जताई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपनी एक सावर्जनिक उपस्थिति के दौरान यह बात कही।

लंदन : ब्रिटेन के प्रख्यात भौतिकशास्त्री और ब्रह्मांड विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग ने अंतरिक्ष की यात्रा पर जाने की इच्छा जताई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपनी एक सावर्जनिक उपस्थिति के दौरान यह बात कही। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 71 वर्षीय हॉकिंग ने कहा कि वह निजी अंतरिक्ष यान से अंतरिक्ष की सैर पर जाना पसंद करेंगे। यान को वर्जिन समूह के मुखिया रिचर्ड ब्रैंसन तैयार करा रहे हैं।
लंबे समय से वेंटिलेटर पर रह रहे लोगों की मदद के लिए लंदन में ब्रेथ ऑन संस्था की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हॉकिंग लोगों के सामने आए। हॉकिंग ने कहा कि वेंटिलेटर पर होने के कारण मेरी जीवन शैली प्रभावित नहीं हुई है। हॉकिंग ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं रिचर्ड ब्रैंसन के `वर्जिन गलैक्टिक` से अंतरिक्ष की यात्रा पर जाने को आशान्वित हूं। सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी हॉकिंग मोटर न्यूरॉन नामक बीमारी से ग्रस्त हैं। (एजेंसी)

Trending news