उ. कोरिया ने दक्षिण कोरिया को दिया ‘अल्टीमेटम’
Advertisement
trendingNow149981

उ. कोरिया ने दक्षिण कोरिया को दिया ‘अल्टीमेटम’

उत्तर कोरिया की सेना ने आज ‘अल्टीमेटम’ जारी करते हुए कहा कि यदि उसके देश के खिलाफ गतिविधयां जारी रहती हैं तो वह बिना चेतावनी दिए दक्षिण कोरिया पर हमला कर देगी।

सोल : उत्तर कोरिया की सेना ने आज ‘अल्टीमेटम’ जारी करते हुए कहा कि यदि उसके देश के खिलाफ गतिविधयां जारी रहती हैं तो वह बिना चेतावनी दिए दक्षिण कोरिया पर हमला कर देगी। दक्षिण कोरिया में कल प्रदर्शनकारियों ने उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग, उनके बेटे किम जांग इल और पोते तथा वर्तमान नेता किम जांग..उन की तस्वीरें जलाई थीं। इसी के जवाब में उत्तर कोरियाई सेना ने हमले की धमकी दी है। यह घटना उत्तर कोरिया में किम इल सुंग की 101वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह के समय हुई है। उत्तर कोरिया ने इस दिन को ‘‘द डे ऑफ सन’’ करार दिया है।
आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने सेना की सर्वोच्च कमान की विज्ञप्ति के हवाले से कहा, ‘‘सभी सेनाकर्मी और उत्तर कोरिया के लोग इस शैतानी कृत्य से गुस्से में हैं ।’’ दक्षिण कोरिया को दिए अपने ‘‘अल्टीमेटम’’ में इसने चेताया, ‘‘हमारी जवाबी कार्रवाई बिना कोई सूचना दिए शुरू हो जाएगी क्योंकि सोल के बीचोंबीच कठपुतली अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम डीपीआरके :उत्तर कोरिया: के सर्वोच्च नेतृत्व की गरिमा के अपमान का आपराधिक कृत्य हो रहा है ।’’ इसने कहा कि सशस्त्र बल ‘‘यह दिखाने के लिए तत्काल सैन्य कार्रवाई शुरू कर देंगे कि सेनाकर्मी और उत्तर कोरिया के लोग किस तरह अपने सर्वोच्च नेतृत्व के महत्व और गरिमा की रक्षा करते हैं ।’’ धमकी ऐसे समय आई है जब उत्तर कोरिया के बारे में कहा जा रहा था कि वह कल आयोजित हुए अपने संस्थापक के जयंती समारोह के अवसर पर मिसाइल परीक्षण कर सकता है । (एजेंसी)

Trending news