काबुल में सर्वोच्च अदालत के कर्मियों को बनाया निशाना, 17 मरे
Advertisement
trendingNow155057

काबुल में सर्वोच्च अदालत के कर्मियों को बनाया निशाना, 17 मरे

आत्मघाती कार हमलावर ने मंगलवार को अफगानिस्तान के सर्वोच्च अदालत के कर्मचारियों को लेकर काबुल जा रही बस को टक्कर मार दिया जिसमें 14 लोग मारे गए जबकि 38 लोग घायल हो गए।

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सुप्रीम कोर्ट के बाहर मंगलवार को हुए एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए और 39 अन्य घायल हो गए।
इस तरह से, काबुल में आज लगातार दूसरे दिन आतंकवादियों ने हमला किया। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
राष्ट्रपति हामिद करजई ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि यह एक और आतंकवादी हमला है जिसने एक बार फिर जाहिर कर दिया है कि तालिबान इस्लाम के दुश्मनों का हित साध रहा है।
पुलिस प्रवक्ता हशमत सनीकाजी ने बताया कि हमलावर एक एसयूवी में सवार थे। उन्होंने बसों और न्यायालय के कर्मचारियों को निशाना बनाया। यह हमला 6 दिसंबर 2011 की घटना के बाद सबसे भीषण है जब एक आत्मघाती हमलावर ने कम से कम 80 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।
एएफपी की खबर के मुताबिक आत्मघाती कार बम हमलावर ने अदालत के कर्मचारियों को लेकर काबुल जा रही बस को टक्कर मार दी।
आतंकवादियों ने कहा है कि अफगान सरकार की ओर से गिरफ्तार किए गए तालिबान कैदियों को मौत की सजा सुनाने वाले अफगान न्यायाधीशों को दंडित करने के लिए हमले को अंजाम दिया गया ।
‘एएफपी’ को भेजे गए अपने बयान की एक प्रति में तालिबान आतंकवादियों ने कहा, ‘‘आज का हमला इस बात की चेतावनी है कि क्या उन्हें क्रूर फैसले देते रहना चाहिए और हमारे देशवासियों को डराते-धमकाते रहना चाहिए।’’ (एजेंसी)

Trending news