मिस्र संकट : अलबरदई ने गंभीर संवाद का किया आह्वान
Advertisement
trendingNow143074

मिस्र संकट : अलबरदई ने गंभीर संवाद का किया आह्वान

मिस्र के मुख्य विपक्षी नेता मोहम्मद अलबरदई ने देश में हिंसा खत्म करने के लिए सभी राजनीतिक दलों, सेना और राष्ट्रपति मुहम्मद मुरसी के बीच ‘गंभीर संवाद’ पर जोर दिया है। यहां बीते कुछ दिनों की हिंसा में करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए हैं।

काहिरा : मिस्र के मुख्य विपक्षी नेता मोहम्मद अलबरदई ने देश में हिंसा खत्म करने के लिए सभी राजनीतिक दलों, सेना और राष्ट्रपति मुहम्मद मुरसी के बीच ‘गंभीर संवाद’ पर जोर दिया है। यहां बीते कुछ दिनों की हिंसा में करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए हैं।
अलबरदई ने ट्विटर के जरिए कहा,‘राष्ट्रपति, रक्षा एवं गृह मंत्रियों, सत्तारूढ़ पार्टी, सलफी और विपक्षी गठबंधन एनएसएफ के बीच तत्काल बैठक होने की जरूरत है ताकि हिंसा रोकने के लिए शीघ्र कदम उठाए जा सकें।’
अलबरदई की ओर से बातचीत का सुझाव आने से दो दिन पहले उनके नेतृत्व वाले ‘नेशनल सालवेशन फ्रंट’ (एनएसएफ) ने राष्ट्रपति के बातचीत के आह्वान को खारिज कर दिया था।
उधर, राष्ट्रपति मुरसी जर्मनी के दौरे पर रवाना हो गए हैं, जहां वह चांसलर एंजेला मर्केल से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि मुरसी दो दिन बर्लिन में रहेंगे। उन्होंने अपने यूरोप दौरे को छोटा करते हुए पेरिस यात्रा रद्द कर दी है। (एजेंसी)

Trending news