लीबिया में रूसी दूतावास पर प्रदर्शनकारियों ने किया हमला
Advertisement

लीबिया में रूसी दूतावास पर प्रदर्शनकारियों ने किया हमला

एक रूसी महिला द्वारा एक लीबियाई सैन्य अधिकारी की हत्या किए जाने की रिपोटरे के बाद दर्जनों आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने त्रिपोली में रूसी दूतावास पर हमला करने की कोशिश की।

त्रिपोली : एक रूसी महिला द्वारा एक लीबियाई सैन्य अधिकारी की हत्या किए जाने की रिपोटरे के बाद दर्जनों आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने त्रिपोली में रूसी दूतावास पर हमला करने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कल दूतावास परिसर के बाहर खड़ी एक कार को नष्ट कर दिया और मिशन के प्रवेश द्वार को भी नुकसान पहुंचाया।
परिसर के अंदर मौजूद राजनयिकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए । प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आखिरकार वे :सुरक्षाकर्मी: प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने में सफल रहे। सुरक्षाकर्मियों ने रूसी राजनयिक कर्मचारियों को वहां से निकाल लिया और दूतावास की निगरानी की। उन्होंने यह भी कहा कि इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ।
लीबिया की लाना समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, बाद में प्रधानमंत्री अली जेदान और विदेश मंत्री मोहम्मद अब्देलाजी ने नुकसान का जायजा लेने के लिए रूसी दूतावास का दौरा किया। एजेंसी के मुताबिक दूतावास की इमारत में मामूली नुकसान देखा गया है। (एजेंसी)

Trending news