सीरिया में शांति को पाक-मिस्र मिलकर करें काम: जरदारी
Advertisement

सीरिया में शांति को पाक-मिस्र मिलकर करें काम: जरदारी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने अपने मिस्र के समकक्ष मोहम्मद मुरसी का आह्वान किया है कि सीरिया में रक्तपात खत्म करने और शांतिपूर्ण समाधान तलाशने में वह इस्लामाबाद के साथ नजदीकी रूप से काम करें।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने अपने मिस्र के समकक्ष मोहम्मद मुरसी का आह्वान किया है कि सीरिया में रक्तपात खत्म करने और शांतिपूर्ण समाधान तलाशने में वह इस्लामाबाद के साथ नजदीकी रूप से काम करें।
जरदारी ने पाकिस्तान दौरे पर आए मुरसी के साथ बातचीत के दौरान यह आह्वान किया। भारत की तीन दिवसीय यात्रा से पहले मुरसी सोमवार को एक दिन के लिए इस्लामाबाद प्रवास पर पहुंचे थे।
पाकिस्तानी राष्ट्रपति के प्रवक्ता फरहतुल्ला बाबर ने बताया, ‘सीरिया के हालात पर जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान और मिस्र को क्षेत्र में शांति के लिए मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने मुरसी से आग्रह किया कि सीरिया में रक्तपात खत्म करने और संकट का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए दोनों देशों को मिलकर काम करना चाहिए।’
प्रवक्ता के अनुसार जरदारी ने कहा, ‘सीरिया की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का सम्मान होना चाहिए। कोई भी बाहरी दखल स्थिति को और जटिल बना देगा तथा इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।’ (एजेंसी)

Trending news