ओडिशा: 5 माओवादियों की होगी रिहाई
Advertisement

ओडिशा: 5 माओवादियों की होगी रिहाई

ओडिशा सरकार ने शुनवार को कहा कि वह इतालवी नागरिक के अपहर्ताओं की ओर से जिन छह माओवादियों को रिहा करने की मांग की गई है, उनमें से पांच को रिहा करने पर सहमत हो गई है।

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शुनवार को कहा कि वह इतालवी नागरिक के अपहर्ताओं की ओर से जिन छह माओवादियों को रिहा करने की मांग की गई है, उनमें से पांच को रिहा करने पर सहमत हो गई है।

 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य विधानसभा में एक वक्तव्य में कहा, ‘माओवादियों ने छह लोगों को रिहा करने की मांग की है। राज्य सरकार ने छह में से पांच को रिहा करने का फैसला किया है।’ राज्य सरकार पर दबाव बढ़ाते हुए माओवादी नेता सब्यसाची पांडा ने कल धमकी दी थी कि अगर उनकी मांगें 96 घंटे के भीतर नहीं मानी गईं तो 54 वर्षीय इतालवी बंधक के साथ कठोर कदम उठाया जाएगा।

 

पटनायक ने कहा कि फैसला करते वक्त इतालवी नागरिक की रिहाई के लिए बातचीत में मध्यस्थता कर रहे बी डी शर्मा और दंडपाणि मोहंती के नजरिए को ध्यान में नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि दोनों ने साफ तौर पर कहा था कि माओवादी छह लोगों आरती मांझी, मनमोहन प्रधान, सुका नचिका, चक्र तादिंगी, बिजय तादिंगी और शुभश्री दास की रिहाई चाहते हैं।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इस सदन में राज्य सरकार के स्पष्टीकरण के मद्देनजर मैं एकबार फिर सव्यसाची पांडा के नेतृत्व वाले भाकपा माओवादी की ओडिशा राज्य संगठन समिति से अपील करता हूं कि वह इतालवी नागरिक को तुरंत तथा बिना कोई नुकसान पहुंचाए रिहा कर दे।’ पटनायक ने लक्ष्मीपुर से बीजद विधायक झीना हिकाका की भी तत्काल रिहाई की अपील की। (एजेंसी)

Trending news