'राष्ट्रपति चुनाव पर कयासबाजी न करें मीडिया'
Advertisement

'राष्ट्रपति चुनाव पर कयासबाजी न करें मीडिया'

ऐसे समय में जब कांग्रेस अगले राष्ट्रपति को लेकर सहमति बनाने के लिए सहयोगियों के साथ लगातार बैठकें कर रही है, केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को मीडिया को आगाह किया कि इस मुद्दे पर कयासबाजी न की जाए।

 

नई दिल्ली:  ऐसे समय में जब कांग्रेस अगले राष्ट्रपति को लेकर सहमति बनाने के लिए सहयोगियों के साथ लगातार बैठकें कर रही है, केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को मीडिया को आगाह किया कि इस मुद्दे पर कयासबाजी न की जाए। मुखर्जी ने संसद भवन परिसर में मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि कयासबाजी में न पड़ें।

 

अगले राष्ट्रपति के सम्भावित उम्मीदवारों में जिन लोगों के नाम राजनीतिक गलियारों में तैर रहे हैं, उनमें मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभाध्यक्ष मीरा कुमार शामिल हैं।

 

कांग्रेस इस मुद्दे पर अपने सहयोगियों- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के साथ बैठकें कर चुकी है, जबकि तृणमूल कांग्रेस के साथ एक बैठक प्रस्तावित है।

 

इससे पहले देश के राष्ट्रपति रह चुके एपीजे अब्दुल कलाम का नाम सामने आया था। बाद में यह भी खबर आई की समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रपति बनाए जाने के लिए सहयोगी दलों का मन टटोल रही है। लेकिन बाद में मुलायम सिंह यादव ने इसे खारिज कर दिया था।

Trending news