बिहार बीजेपी में गहराया मतभेद, सुशील मोदी के खिलाफ बगावत
Advertisement
trendingNow158613

बिहार बीजेपी में गहराया मतभेद, सुशील मोदी के खिलाफ बगावत

जेडीयू के पिछले महीने साथ छोड़ने के बाद अपने नेताओं की बगावत से परेशान भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के खिलाफ बयान देने वाले अपने विधायक अमरनाथ गामी को बीते दिनों निलंबित कर दिया और राज्य में नीतीश कुमार सरकार पर भाजपा विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप लगाया। इस प्रकरण से बिहार बीजेपी में मतभेद काफी गहरा गया है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
पटना : जेडीयू के पिछले महीने साथ छोड़ने के बाद अपने नेताओं की बगावत से परेशान भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के खिलाफ बयान देने वाले अपने विधायक अमरनाथ गामी को बीते दिनों निलंबित कर दिया और राज्य में नीतीश कुमार सरकार पर भाजपा विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप लगाया। इस प्रकरण से बिहार बीजेपी में मतभेद काफी गहरा गया है।
बहरहाल, सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने दावा किया कि भाजपा ‘घबराई’ हुई है और उसके आठ विधायक पार्टी बदलने को तैयार हैं क्योंकि वे पार्टी नेतृत्व से खुश नहीं हैं। दरभंगा जि़ले के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक गामी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी पर सत्ता का भूखा होने, पार्टी मामलों पर एकाधिकार हासिल करने, चापलूसी को बढ़ावा देने और उनके जैसे ईमानदार कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था।
गामी ने कहा था कि सुशील मोदी ने पार्टी पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। वह पार्टी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहते और इसलिए वह उन्हें दबाते हैं। इसके बाद गामी को छह वर्ष के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया। गामी ने दावा किया कि भाजपा के करीब एक दर्जन विधायकों के सुशील कुमार मोदी के बारे में इसी प्रकार के विचार हैं और वे धीरे धीरे खुलकर सामने आएंगे।

Trending news