T20 World Cup: भारत नहीं...सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये चार टीमें, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12230302

T20 World Cup: भारत नहीं...सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये चार टीमें, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज-अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी भविष्यवाणी की है. वॉन ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के बारे में बताया है.

T20 World Cup: भारत नहीं...सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये चार टीमें, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज-अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी भविष्यवाणी की है. वॉन ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के बारे में बताया है. टूर्नामेंट का आयोजन 1 से 29 जून तक होगा. इस बार 20 टीमें टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी. वॉन ने सबको चौंकाते हुए भारतीय टीम का नाम नहीं लिया है. टीम इंडिया 2007 से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है. वह 2013 के बाद कोई आईसीसी खिताब भी नहीं जीती.

1 मई तक जमा करनी है टीम की लिस्ट

वॉन की शीर्ष चार टीमों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर काफी चर्चा है और विशेषज्ञों ने अपना ध्यान टीमों की भविष्यवाणी करने से हटकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनलिस्टों की भविष्यवाणी करने पर केंद्रित कर दिया है. आईसीसी ने सभी देशों को अपनी टीम जमा करने के लिए 1 मई तक की समय सीमा दी थी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्रिकेट के दिग्गजों ने अपनी टीमों का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Australia Squad T20 World Cup: मार्श कप्तान... वॉर्नर IN, स्मिथ-मैकगर्क OUT, T20 वर्ल्ड कप के लिए AUS टीम

वॉन ने इन टीमों को बताई अपनी पसंद

भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीमों को अंतिम रूप दे दिया है. माइकल वॉन ने एक्स पर गत चैंपियन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का समर्थन करते हुए टूर्नामेंट के लिए अपनी सेमीफाइनलिस्ट पसंद बताई. उन्होंने दो बार के टी20 वर्ल्ड कप विजेता और मेजबान वेस्टइंडीज के साथ-साथ एडेन मार्कराम की दक्षिण अफ्रीका को भी चुना.

ये भी पढ़ें: IPL Points Table: लखनऊ की जीत से पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, टॉप-4 में केएल राहुल की टीम; CSK को हुआ नुकसान

वॉन के फैसले भारतीय फैंस

माइकल वॉन ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारत को अपनी शीर्ष चार टीमों में शामिल नहीं करने का विकल्प चुना. भारत को अक्सर आईसीसी प्रतियोगिताओं और प्रमुख टूर्नामेंटों को जीतने के लिए फेवरेट के रूप में चुना जाता है. भारतीय समर्थकों ने वॉन का आभार व्यक्त किया है, क्योंकि उन्होंने जब भी भारतीय टीम को फेवरेट बताया है, तब टीम इंडिया बाहर हो गई. टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में भारत 5 जून को आयरलैंड से भिड़ेगा. उसका अगला मुकाबला 9 जून को अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

Trending news