बोधगया ब्लास्ट : चार और लोग हिरासत में, जांच एनआईए को सौंपी जाएगी
Advertisement

बोधगया ब्लास्ट : चार और लोग हिरासत में, जांच एनआईए को सौंपी जाएगी

बिहार के बोधगया मंदिर ब्लास्ट मामले में चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हिरासत में लिया गया है।

गया/पटना : बोधगया मंदिर के अंदर एवं बाहर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों की जांच कर रहे जांचकर्ताओं ने एक महिला सहित चार और लोगों को संदिग्ध आवाजाही के लिए हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है । आतंकवादी हमले के सीसीटीवी फुटेज से फिलहाल कोई सुराग मिलता नहीं दिख रहा है ।
बोधगया मंदिर में हुए दस सिलसिलेवार विस्फोटों के दो दिन बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पटना में चार लोगों को पुलिस के इस दावे के बाद हिरासत में लिया कि वे सुबह करीब साढ़े छह बजे महाबोधि मंदिर परिसर के एक होटल से बाहर निकले थे । होटल में प्रवेश के दो घंटे बाद ही वे निकल गए थे । मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है । मंदिर में पहला विस्फोट सुबह साढ़े पांच बजे हुआ और इसके बाद लगातार नौ विस्फोट हुए ।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार की राजधानी से इन लोगों को उठाया गया और किसी अज्ञात स्थान पर उनसे पूछताछ हो रही है । उनकी पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है ।
पुलिस ने कहा कि रविवार के विस्फोट के बाद मंदिर में जांच के दौरान मिले वोटर पहचान पत्र के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया बिनोद कुमार मिस्त्री अब भी हिरासत में है । बहरहाल पुलिस हमले में उसकी भूमिका तय नहीं कर पा रही है । केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि सिलसिलेवार विस्फोटों की जांच एनआईए को सौंपी जाएगी । नयी दिल्ली में अधिकारी ने कहा कि एनआईए को जांच की जिम्मेदारी सौंपने का औपचारिक आदेश तुरंत जारी किया जाएगा ।
इस बीच बिहार के बोधगया में श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों की जांच का काम राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को सौंपा जाएगा । गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि एनआईए को जांच सौंपने संबंधी औपचारिक आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा ।
बोधगया के महाबोधि मंदिर में विस्फोटों के कुछ घंटे बाद एनआईए की टीम रविवार की शाम वहां पहुंच गयी थी । टीम जांच कार्य में बिहार पुलिस की मदद कर रही है । पांच सदस्यीय एनआईए टीम में एक पुलिस उप महानिरीक्षक, दो पुलिस अधीक्षक और दो अन्य लोग शामिल हैं ।
टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य और फोरेंसिक सामग्री एकत्र की है और सुराग तलाशने में जुटी है । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केन्द्र सरकार से कहा है कि वह बोधगया आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंपे । (एजेंसी)

Trending news