भाजपा और RSS के तोता हैं नीतीश कुमार : लालू यादव
Advertisement

भाजपा और RSS के तोता हैं नीतीश कुमार : लालू यादव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला तेज करते हुए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आज कहा कि ‘नीतीश भाजपा और आरएसएस के तोता हैं’ और उनके कार्यकाल में सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रही हैं।

बांका (बिहार) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला तेज करते हुए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने आज कहा कि ‘नीतीश भाजपा और आरएसएस के तोता हैं’ और उनके कार्यकाल में सांप्रदायिक ताकतें सिर उठा रही हैं।
अपनी परिवर्तन यात्रा के दौरान बांका पहुंचे लालू ने आरोप लगाया, ‘नीतीश कुमार ने फिरकापरस्त ताकतों से हाथ मिला लिया है। नीतीश कुमार भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तोता हैं। राज्य में अल्पसंख्यक युवकों को आतंकवादी के नाम पर उठाकर ले जाया जा रहा है और राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहती है।’ बांका के रानी महतम कुमारी हाईस्कूल मैदान में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अल्पसंख्यक युवकों को उठाने वाले लोगों पर राज्य सरकार ने मुकदमा क्यों नहीं किया? दरभंगा और सीतामढ़ी में अल्पसंख्यकों को आतंकी बताया जा रहा है।’
लालू ने कहा, ‘भाजपा और जद यू ने सरकार बनाने के लिए लव मैरेज (प्रेम विवाह) किया है। यह ‘लव मैरेज’ जल्द टूटेगी। राज्य सरकार ने बिजली देने, मेडिकल कालेज और इंजीनियरिंग कालेज खोलने का वायदा खोखला साबित हो रहा है।’ उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने रोजगार की बारिश करने की घोषणा की थी। रोजगार मिल रहा है वह भी अनुबंध पर। शिक्षक, इंजीनियर और डाक्टर की बहाली अनुबंध पर हो रही है। शिक्षक को तीन से चार हजार वेतन दे रहे हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘नीतीश सरकार ने शिक्षकों को ‘उधारु शिक्षक’ बना दिया है। पैसे के लिए दौड़ते-दौड़ते चप्पल घिस गई है, इसलिए वे विरोध में ‘चप्पल’ दिखा रहे हैं।’
लालू ने कहा, ‘नीतीश कुमार ने आंगनवाड़ी सेविका, किसान, ऊंची जाति, पिछड़ी जाति, दलित, महादलित, मुस्लिम सबको ठगने का काम किया है। विरोध करने पर सभा में काला कपड़ा, काला छाता, काला दुपट्टा ले जाने की मनाही है। काला कपड़ा के नाम पर बहन बेटियों की ओढ़नी हटा दी जा रही है और उन्हें बेइज्जत किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उनके साथ गैंगरेप हो रहा है और गंदी फिल्म उतारी जा रही है। लालू-राबड़ी राज में गरीबों की इज्जत थी अब अफसरशाही हावी है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य में शिक्षा की बदहाल स्थिति पर नीतीश कुमार को खूब खरी खोटी सुनाई। सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार और केंद्र की योजनाओं का श्रेय लेने का आरोप लगाया।
लालू ने कहा, ‘आनलाइन के नाम पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। ब्लूटूथ के माध्यम से प्रश्नों को लीक कर चोरी कराया जाता है। सुविधा आनलाइन हो गयी लेकिन जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र प्राप्त करने में पहले से भी अधिक देर हो रही है। (एजेंसी)

Trending news