विवादित फिल्म `विश्वरूपम`तमिलनाडु में प्रदर्शित
Advertisement

विवादित फिल्म `विश्वरूपम`तमिलनाडु में प्रदर्शित

कमल हासन की विवादास्पद फिल्म विश्वरूपम तमिलनाडु में आज रिलीज हो गई। 95 करोड़ रुपए के भारी-भरकम बजट वाली इस फिल्म में कुछ दृश्य को लेकर मुस्लिम संगठनों की आपत्ति के बाद रोक लगा दी गई थी।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
चेन्नई : कमल हासन की विवादास्पद फिल्म विश्वरूपम तमिलनाडु में आज रिलीज हो गई। 95 करोड़ रुपए के भारी-भरकम बजट वाली इस फिल्म में कुछ दृश्य को लेकर मुस्लिम संगठनों की आपत्ति के बाद रोक लगा दी गई थी।
मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को कमल हासन की सभी याचिकाओं को वापस कर दिया। कमल हासन व राज्य सरकार ने अपनी-अपनी याचिकाएं वापस ले लीं। इस फिल्म के कुछ दृश्यों पर मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी।
फिल्म पर रोक लगाए जाने के बाद कमल ने मद्रास हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था। कोर्ट की एकल बेंच ने हासन के पक्ष में फैसला दिया और फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी दे दी, लेकिन तमिलनाडु सरकार की अपील पर मद्रास हाई कोर्ट की बड़ी बेंच ने एकल जज की पीठ के फैसले को पलटते हुए फिल्म प्रदर्शन पर फिर से रोक लगा दी थी।
बीते शनिवार को कमल हासन और मुस्लिम संगठनों ने चेन्नई में लगभग पांच घंटों तक बातचीत की जिसके बाद दोनों पक्षों में सहमति बन गई और कमल हासन `विश्वरूपम` के कुछ दृश्यों के संपादन के लिए तैयार हो गए। उत्तर भारत में `विश्वरूपम` बिना किसी कट के पहली फरवरी को ही रिलीज कर दी गई थी।

Trending news