Advertisement
trendingPhotos2256685
photoDetails1hindi

IPL प्लेऑफ में कहर बनकर टूटेंगे ये 5 प्लेयर्स! तूफानी खेल से लगा देंगे रोमांच का तड़का

IPL 2024: एक्शन से भरपूर आईपीएल 2024 की लड़ाई अब अपने अंत तक पहुंच गई है. चार टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण से पहले चलिए एक नजर उन 5 खिलाड़ियों पर डालते हैं जो लाइमलाइट में रहेंगे. 70 लीग मैचों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंच गए हैं. क्वालीफायर-1 में टेबल टॉपर कोलकाता आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरे स्थान पर मौजूद हैदराबाद से भिड़ेगी, जबकि राजस्थान और बेंगलुरु बुधवार को उसी स्थान पर एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगे. क्वालीफायर-1 का विजेता 6 मई को चेन्नई में होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए अपनी जगह पक्की करेगा, जबकि हारने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करने के लिए एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी. मुकाबले शुरू होने से पहले, आइए उन 5 खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो नॉकआउट मैचों में रोमांच लाएंगे.

1. विराट कोहली

1/5
1. विराट कोहली

स्टार भारतीय बल्लेबाज पिछले साल के वनडे वर्ल्ड कप से लेकर अब तक शानदार फॉर्म में हैं, जहां वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में अपना फॉर्म जारी रखा और 14 मैचों में पांच अर्धशतक और एक शतक सहित 708 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप पर हैं. वह आरसीबी के बल्लेबाजी विभाग की रीढ़ बने हुए हैं और उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी की प्लेऑफ की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

2. अभिषेक शर्मा

2/5
2. अभिषेक शर्मा

23 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने आने वाले वर्षों में भारतीय टी20 टीम का अहम हिस्सा बनने का टैलेंट दिखाया है. इस युवा बल्लेबाज ने हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 467 रन बनाए हैं. अभिषेक शर्मा ने मौजूदा सीजन में तीन अर्धशतक भी लगाए और 209.41 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम लीग मैच में उनकी 28 गेंदों में 66 रनों की तेज पारी ने फ्रेंचाइजी को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने में मदद की. केकेआर को उनके खिलाफ मैदान में उतरने से पहले एक ठोस योजना बनानी होगी.

3. रियान पराग

3/5
3. रियान पराग

2019 में डेब्यू करने के बाद से रियान पराग का यह सीजन सबसे शानदार रहा है. रियान पराग ने राजस्थान के लिए 13 मैचों में चार अर्धशतक सहित 531 रन बनाए हैं. रियान पराग ने पूरे सीजन में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण टॉप ऑर्डर में जोस बटलर को खोने के बाद राजस्थान के लिए उनकी उपस्थिति अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है.

4. सुनील नरेन

4/5
4. सुनील नरेन

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह जिस भी टीम के लिए खेल रहे हैं, वह अकेले ही मैच का संतुलन बदल सकते हैं. 35 वर्षीय सुनील नरेन ने सीजन का भरपूर फायदा उठाया और एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 461 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी विभाग में उन्होंने 13 मैचों में 15 विकेट लिए.

5. पैट कमिंस

5/5
5. पैट कमिंस

वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल में अपनी लीडरशिप और फॉर्म को आगे बढ़ाया और फ्रेंचाइजी के साथ अपने पहले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया. पैट कमिंस के ऑन-फील्ड निर्णय और महत्वपूर्ण क्षणों में गेंदबाजों के सही चयन ने उन्हें टूर्नामेंट में मजबूत स्थिति में रहने में मदद की. 13 मैचों में, उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं और निश्चित रूप से प्लेऑफ में प्रभाव डालेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़