Team India: T20 कप से पहले सिर्फ एक ही प्रैक्टिस मैच खेल पाएगी रोहित की सेना, इस टीम से मुकाबला!
Advertisement
trendingNow12251264

Team India: T20 कप से पहले सिर्फ एक ही प्रैक्टिस मैच खेल पाएगी रोहित की सेना, इस टीम से मुकाबला!

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की एक ही प्रैक्टिस मैच खेलने की संभावना है. भारतीय टीम इस ICC टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी.

Team India: T20 कप से पहले सिर्फ एक ही प्रैक्टिस मैच खेल पाएगी रोहित की सेना, इस टीम से मुकाबला!

Team India T20 WC 2024: भारतीय टीम के टी20 विश्व कप से पहले एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने की संभावना है. इसी दिन कनाडा डलास में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में सह मेजबान अमेरिका से भिड़ेगा. आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) टूर्नामेंट से पहले टीमें दो अभ्यास मैच खेलती हैं, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम के कारण सभी 20 टीम टूर्नामेंट से पहले ऐसा नहीं कर पायेंगी. 

न्यूयॉर्क में होंगे भारत के मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 26 मई को खत्म होगी और एक हफ्ते से भी कम समय में टी20 विश्व कप शुरू हो जायेगा. भारत अपने पहले तीन लीग मैच न्यूयॉर्क में खेलेगा इसलिये वे चाहते थे कि यात्रा से बचने के लिए अभ्यास मैच इसी स्थान पर खेला जाये. अमेरिका में दो अन्य स्थान डलास और मियामी के पास फोर्ट लॉडरहिल हैं. न्यूयॉर्क में अभ्यास मैच खेलने से भारत हालात से वाकिफ भी हो जायेगा. 

बाकी टीमों का भी कार्यक्रम व्यस्त

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'इस विश्व कप के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है और इसे बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था. आपको आईपीएल फाइनल और विश्व कप के उद्घाटन के बीच थोड़े ज्यादा समय की आवश्यकता थी. पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमें भी टूर्नामेंट से 24 घंटे पहले तक द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगी.' बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा और अंतिम टी20 लंदन में 30 मई को होना है. यह तय है कि दोनों टीमों के पास अपना अभियान शुरू करने से पहले केवल एक अभ्यास मैच के लिए समय होगा. पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत छह जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ करेगा, जबकि इंग्लैंड चार जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा.

भारत का ऐसा है शेड्यूल

5 जून - भारत vs आयरलैंड
8 जून - भारत vs पाकिस्तान
12 जून - भारत vs अमेरिका
15 जून - भारत vs कनाडा

Trending news