`ब्रह्मपुत्र नदी के प्रवाह से चीन कर रहा है छेड़खानी`
Advertisement

`ब्रह्मपुत्र नदी के प्रवाह से चीन कर रहा है छेड़खानी`

एनपीपी के नेता पी.ए. संगमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि चीन में ब्रह्मपुत्र नदी पर बांध बनाने की खबर `गंभीर चिंता का विषय है` और नदी के प्रवाह के साथ किसी भी छेड़खानी को `आक्रामक कार्रवाई` के रूप में लिया जाना चाहिए।

fallback

नई दिल्ली : एनपीपी के नेता पी.ए. संगमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि चीन में ब्रह्मपुत्र नदी पर बांध बनाने की खबर `गंभीर चिंता का विषय है` और नदी के प्रवाह के साथ किसी भी छेड़खानी को `आक्रामक कार्रवाई` के रूप में लिया जाना चाहिए।
नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सांगमा ने शनिवार को मोदी को पत्र लिखा था जिसकी प्रति रविवार को संवाददाताओं को उपलब्ध कराई गई है। संगमा ने अपने पत्र में कहा है, `उत्तर पूर्वी क्षेत्र के लिए ब्रह्मपुत्र जीवन रेखा है और इसके प्राकृतिक प्रवाह में किसी प्रकार के हस्तक्षेप को आक्रामक कार्रवाई के रूप में देखा जाना चाहिए।`
उन्होंने कहा कि चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश में बार-बार अतिक्रमण को देखते हुए मोदी से चीनी अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा अविलंब उठाने के लिए कहा है। तुरा सीट से सांसद चुने गए सांगमा ने कहा है कि उत्तर पूर्व के छात्र और लोग दिल्ली व अन्य शहरों में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं और प्रधानमंत्री से उन्होंने लोकसभा सदस्यों से इस बारे में बात करने को कहा है। (एजेंसी)

Trending news