पटना सीरियल ब्लास्ट के लिए ISI ने की फंडिंग : सूत्र
Advertisement
trendingNow169044

पटना सीरियल ब्लास्ट के लिए ISI ने की फंडिंग : सूत्र

एक उच्चस्तरीय सूत्र के हवाले से ज़ी मीडिया संवाददाता दिनेश शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है कि 27 अक्टूबर को हुंकार रैली के दौरान पटना सीरियल धमाके के पीछे पाकिस्तान की खतरनाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली/पटना : बिहार की राजधानी पटना में हाल ही में हुए सीरियल बम धमाकों के लिए हुई फंडिंग के बारे में ज़ी मीडिया ने एक अहम खुलासा किया है।
एक उच्चस्तरीय सूत्र के हवाले से ज़ी मीडिया संवाददाता दिनेश शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है कि 27 अक्टूबर को हुंकार रैली के दौरान पटना सीरियल धमाके में आतंकवादियों के निशाने पर भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी थे और इसके पीछे पाकिस्तान की खतरनाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है।
सूत्र का कहना है कि आईएसआई ने ही भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी इंडियन मुजाहिदीन के रियाज भटकल को इन धमाकों के लिए धन मुहैया कराया था। रियाज भटकल ही पटना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है।
दूसरी तरफ एनआईए ने पटना ब्लास्ट के संबंध में मोहम्मद आफताब अंसारी नाम के जिस संदिग्ध को हिरासत में लिया है उसके पास से भी एक लैपटॉप और पाकिस्तानी सिम कार्ड मिला है। आफताब से जो लैपटॉप मिला है उसके मेल बॉक्स के ड्राफ्ट में कई मेल भी मिले हैं जो भेजे नहीं गए। कहा जा रहा था कि आतंकियों के पास एक दूसरे के पासवर्ड होते थे जिनसे वो ड्राफ्ट बॉक्स के मेल पढ़ लेते थे।
एनआईए को उम्मीद है कि आफताब से मिले लैपटॉप में पटना ब्लास्ट का ब्लूप्रिंट हो सकता है। एनआईए के साइबर एक्सपर्ट जांच में लगे हैं। आफताब अंसारी बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। आफताब इम्तियाज के साथ मिलकर काम करता था। इम्तियाज पहले ही पकड़ा जा चुका है।

Trending news