IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Highlights: श्रेयस-वेंकटेश ने हैदराबाद को दिया डबल डोज, KKR की फाइनल में हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow12257725

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Highlights: श्रेयस-वेंकटेश ने हैदराबाद को दिया डबल डोज, KKR की फाइनल में हुई एंट्री

IPL 2024, Qualifier 1 KKR vs SRH: आईपीएल 2024 का पहले क्वालीफायर मैच में भी केकेआर की टीम ने अपना दबदबा बरकरार रखा है. टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से बुरी तरह से रौंदा. हैदराबाद की तरफ से इस मुकाबले में घटिया बैटिंग देखने को मिली. फील्डिंग के दौरान भी टीम फुस्स साबित हुई. केकेआर की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोके और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया है. अब केकेआर की टीम ट्रॉफी से महज 1 कदम दूर है.

IPL 2024 Qualifier 1 KKR vs SRH Highlights: श्रेयस-वेंकटेश ने हैदराबाद को दिया डबल डोज, KKR की फाइनल में हुई एंट्री
LIVE Blog

KKR vs SRH Live Score, IPL 2024 Qualifier 1 LIVE :  आईपीएल 2024 का पहले क्वालीफायर मैच में भी केकेआर की टीम ने अपना दबदबा बरकरार रखा है. टीम ने हैदराबाद को 8 विकेट से बुरी तरह से रौंदा. हैदराबाद की तरफ से इस मुकाबले में घटिया बैटिंग देखने को मिली. फील्डिंग के दौरान भी टीम फुस्स साबित हुई. केकेआर की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोके और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया है. अब केकेआर की टीम ट्रॉफी से महज 1 कदम दूर है. आईपीएल के इतिहास में चौथी बार केकेआर की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है. वहीं, हार के बाद हैदराबाद की टीम क्वालीफायर-2 में एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के साथ भिड़ेगी. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नीतीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन.

21 May 2024
22:18 PM

SRH vs KKR Live Score: श्रेयस-वेंकटेश की फिफ्टी, केकेआर की फाइनल में एंट्री

160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने जीत का सिलसिला जारी रखा है. केकेआर की तरफ से टॉप ऑर्डर बैटिंग ने हैदराबाद के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. केकेआर ने 36 गेंद रहते 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही केकेआर ने फाइनल का टिकट काट लिया है. श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने इस मुकाबले में शानदार फिफ्टी ठोकी. 

21:57 PM

KKR vs SRH Live: सुनील नरेन ने छोड़ा टीम का साथ, केकेआर को दूसरा झटका

केकेआर की टीम को दूसरा झटका सुनील नरेन के रूप में लगा है. हालांकि, केकेआर की टीम ताबड़तोड़ अंदाज में लक्ष्य की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. वेंकटेश अय्यर बेहतरीन अंदाज में बैटिंग करते दिख रहे हैं. 

21:38 PM

KKR vs SRH Live Score: केकेआर को पहला झटका, गुरबाज आउट

हैदराबाद की टीम को पहली सफलता रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में मिली है. नटराजन ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिख दिया. अब मोर्चा वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन संभालते नजर  आ रहे हैं. 

21:33 PM

KKR vs SRH Live Score: केकेआर की जबरदस्त शुरुआत

शानदार गेंदबाजी के बाद केकेआर ने बल्लेबाजी के लिहाज से भी शानदार शुरुआत की है. सुनील नरेन और गुरबाज बेहतरीन बैटिंग करते दिख रहे हैं. 

21:20 PM

SRH vs KKR Live Score : 159 रन पर ढेर हैदराबाद

राहुल त्रिपाठी की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी से हैदराबाद ने 159 रन बना लिए हैं. हालांकि, टीम ऑलआउट हो गई. त्रिपाठी के बल्ले से 35 गेंदों में 55 रन की पारी निकली. वहीं, हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 32 रन जोड़े. कप्तान पैट कमिंस महत्वपूर्ण 30 रन बनाए. आखिरी विकेट उनका ही गिरा. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. केकेआर के गेंदबाजों से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला. मिचेल स्टार्क 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे. वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले. वैभव अरोरा, हर्षित राणा, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला. फाइनल में जगह बनाने के लिए 120 गेंदों में 160 रन बनाने होंगे.

21:05 PM

SRH vs KKR Live Score : 9 बल्लेबाज आउट

हैदराबाद के 9 बल्लेबाज 126 रन पर ही पवेलियन लौट गए हैं. 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने भुवनेश्वर कुमार को चलता किया. वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए. कमिंस और वयास्कांत की आखिरी जोड़ी क्रीज पर है.

20:50 PM

SRH vs KKR Live Score : नरेन के ओवर में 2 विकेट

हैदराबाद के 7 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. पारी का 14वां ओवर लेकर आए सुनील नरेन ने सनवीर सिंह को बिना खाता खोले आउट किया. वहीं, अर्धशतक बनाकर बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी इसी ओवर में रन आउट हुए. त्रिपाठी ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन बनाए. 14 ओवर के बाद टीम का स्कोर 123/7 है. अब्दुल समद 15 रन और कप्तान पैट कमिंस 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:36 PM

SRH vs KKR Live Score : हेनरिक क्लासेन भी आउट

हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. हेनरिक क्लासेन भी आउट हो गए हैं. क्लासेन के बल्ले से 21 गेंदों में 32 रन निकले, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर 110/5 है. राहुल त्रिपाठी 53 रन और अब्दुल समद 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:23 PM

SRH vs KKR Live Score : 9 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर

9 ओवर के बाद हैदराबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं. शुरुआती झटकों के बाद हेनरिक क्लासेन और राहुल त्रिपाठी स्कोर को आगे बढ़ा रहे हैं. क्लासेन 15 गेंदों में 24 रन और त्रिपाठी 23 गेंदों में 39 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

20:05 PM

SRH vs KKR Live Score : स्टार्क ने ओवर में लिए 2 विकेट

स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से गदर मचाते हुए हैदराबाद के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया है. उन्होंने पहले हेड और उसके बाद पारी का 5वें ओवर में दो विकेट झटके. पहले नीतीश रेड्डी को स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद अगली ही गेंद पर शाहबाज अहमद को पवेलियन का रास्ता दिखाया. रेड्डी 9 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शाहबाज पहली ही गेंद पर चलते बने.

19:47 PM

SRH vs KKR Live Score : अभिषेक शर्मा भी आउट

सनराइजर्स हैदराबाद की इस मैच में किसी बुरे सपने जैसी शुरुआत हुई है. पहले ट्रेविस हेड और अब अभिषेक शर्मा भी आउट हो गए हैं. अभी सिर्फ 3 रन ही बना सके और वैभव अरोड़ा की गेंद पर आंद्रे रसेल को कैच देकर चलते बने. 2 ओवर के बाद  हैदराबाद का स्कोर 13/2 है. नीतीश रेड्डी और राहुल त्रिपाठी क्रीज पर हैं.

19:35 PM

SRH vs KKR Live Score : दूसरी गेंद पर ट्रेविस हेड आउट

मिचेल स्टार्क ने कोलकाता को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है. पारी की दूसरी ही गेंद पर स्टार्क ने ट्रेविस हेड को चारों खाने चित करते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया. पिछले मैच ही तरह इस मैच में भी हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. 1 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 8/1 है. अभिषेक शर्मा (0 रन) और राहुल त्रिपाठी (8 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. 

19:10 PM

SRH vs KKR Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नीतीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन.

19:05 PM

SRH vs KKR Live : हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बैटिंग

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी है. दोनों ही टीमों ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

18:46 PM

SRH vs KKR Live : दोनों टीमों का स्क्वाड 

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर , जयदेव उनादकट, मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, मयंक मारकंडे, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह.

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, नितीश राणा, श्रीकर भरत, शेरफेन रदरफोर्ड, दुष्मंथा चमीरा, अंगकृष रघुवंशी, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह गजनफर, चेतन सकारिया.

18:40 PM

SRH vs KKR Live : दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक हुए 26 मैचों में केकेआर ने 17 बार जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद को 9 जीत के साथ ही संतोष करना पड़ा है. हालांकि, यह पहली बार है जब दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. ऐसे में दोनों ही टीमें कोई रिस्क न लेते हुए इस मैच को जीतकर सीधा फाइनल का टिकट कटाना चाहेंगी. हालांकि, हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा.

Trending news