हार के बाद टिकट वितरण, व्यूह रचना की समीक्षा की जरूरत: आदित्यनाथ
Advertisement

हार के बाद टिकट वितरण, व्यूह रचना की समीक्षा की जरूरत: आदित्यनाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक सांसद योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषित उत्तर प्रदेश उपचुनाव नतीजों में पार्टी की हार के बाद टिकट वितरण और व्यूह रचना की समीक्षा की जरूरत बताते हुए कहा कि जीत और हार से व्यक्ति को आत्मविश्लेषण की प्रेरणा मिलती है।

हार के बाद टिकट वितरण, व्यूह रचना की समीक्षा की जरूरत: आदित्यनाथ

गोरखपुर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक सांसद योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषित उत्तर प्रदेश उपचुनाव नतीजों में पार्टी की हार के बाद टिकट वितरण और व्यूह रचना की समीक्षा की जरूरत बताते हुए कहा कि जीत और हार से व्यक्ति को आत्मविश्लेषण की प्रेरणा मिलती है।

उपचुनाव में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाने वाले भाजपा के स्टार प्रचारक आदित्यनाथ ने उपचुनाव परिणामों में पार्टी की पराजय के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा ‘किसी भी चुनाव में प्रचार तो महत्वपूर्ण होता ही है। साथ ही परिणाम इस पर भी निर्भर करता है कि टिकट वितरण किस रूप में किया गया है और संगठनात्मक संरचना किस रूप में की गयी है।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि टिकट वितरण और व्यूह रचना की समीक्षा आवश्यक है। कोई भी जीत या हार व्यक्ति को आत्मविश्लेषण की प्रेरणा देती है। हम सारी चीजों का विश्लेषण करेंगे, पार्टी नेतृत्व से बात करेंगे।’ भाजपा सांसद ने राज्य सरकार पर पुलिस तथा प्रशासन का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें चार जगहों पर चुनाव प्रचार करने से रोक दिया गया और आश्चर्यजनक रूप से चुनाव आयोग ने भी उसे गम्भीरता से नहीं लिया। नोएडा और लखनऊ पूर्वी सीटों के लिये उन्होंने प्रचार किया जिसमें भाजपा को जीत हासिल हुई।

गौरतलब है कि भाजपा प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सिर्फ तीन पर ही जीत हासिल कर सकी। जिन सीटों पर उपचुनाव हुआ वे सभी भाजपा विधायकों के ही सांसद बनने के कारण रिक्त हुई थीं।

Trending news