प्रियंका के ‘नीच राजनीति’ वाले आरोप पर माफी मांगे कांग्रेस: भाजपा
Advertisement
trendingNow183618

प्रियंका के ‘नीच राजनीति’ वाले आरोप पर माफी मांगे कांग्रेस: भाजपा

नरेंद्र मोदी पर ‘नीच राजनीति’ करने के प्रियंका गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को इसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

fallback

वाराणसी : नरेंद्र मोदी पर ‘नीच राजनीति’ करने के प्रियंका गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को इसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।
भाजपा पर प्रियंका के इस आरोप का इस्तेमाल जातिगत राजनीति करने के कांग्रेस के प्रत्यारोप को खारिज करते हुए भाजपा नेता अरण जेटली ने कहा, ‘‘उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल किया था और खासतौर पर भारत के सामाजिक संदर्भ में किया था। इस शब्द के उपयोग से बचा जाना चाहिए।’’
उन्होंने कहा, ‘‘जब इस शब्द का इस्तेमाल या तो पिछड़े समुदाय के किसी व्यक्ति के संबंध में या किसी व्यक्ति के विचारों के संबंध में किया जाता है तो आप आशंकाओं को बढ़ावा दे रहे हैं और इसलिए यदि आप राजनीति में पेशेवर होने का दावा करते हैं तो अपनी भाषा का ध्यान रखें।’’
जेटली के अनुसार राजनीति में कम अनुभव वाले लोगों को ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने से पहले चार बार सोचना चाहिए। आजमगढ़ को आतंकवादियों का अड्डा बताने के भाजपा नेता अमित शाह के बयान पर जेटली ने कहा कि भाजपा पहले ही स्पष्टीकरण दे चुकी है और शाह ने कोई आपत्तिजनक बात नहीं की।
उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी ने अमित शाह की टिप्पणी पर पहले ही स्पष्टीकरण दे दिया है। देश में कई ऐसी आतंकवादी घटनाएं हुई जिसमें एक विशेष स्थान के लोग सक्रियता से जुड़े हुए थे। यह बात केवल अमित शाह ने ही नहीं की बल्कि देश की सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस प्रकार की चेतावनियां दी थीं।’’ जेटली ने कहा, ‘‘इसका यह मतलब नहीं हुआ कि वहां (आजमगढ़ में) रह रहे सभी लोग आतंकवादी मॉड्यूल के होंगे लेकिन वह ऐसी जगह है जहां से ऐसे मॉड्यूल पनप रहे हैं।’’
जेटली ने आरोप लगाया कि कुछ स्थानों विशेषकर उप्र एवं पश्चिम बंगाल में, मतदान के दौरान चुपचाप मतदान केन्द्रों पर कब्जा करने की घटनाएं हुई हैं। यह बात कहने वाले वही एकमात्र ऐसे व्यक्ति नहीं हैं बल्कि चुनाव आयोग को भी ऐसी कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्रीय सुरक्षा बलों को अनावश्यक ड्यूटी के कारण अलग रखा जा रहा है तथा मतदान केन्द्रों पर सिपाहियों एवं होमगार्ड को तैनात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे मतदान केन्द्रों पर भय का माहौल पैदा किया जा रहा है और विपक्षी दलों के चुनाव एजेंटों को इस प्रकार चुपचाप मतदान केन्द्रों पर कब्जा जमाने की घटनाओं में जबरदस्ती बाहर कर दिया जाता है।
जेटली ने कहा कि बूथों पर सुरक्षा बलों की तैनाती राज्य के जिला प्रशासन की बजाय केन्द्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा की जानी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राजग बहुमत हासिल करेगा और अगली सरकार बनायेगा तथा मोदी राजग नीत सरकार के प्रधानमंत्री बनेंगे।
भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि अमेठी से पार्टी प्रत्याशी स्मृति ईरानी राहुल गांधी के खिलाफ भारी अंतर के साथ विजयी होंगी। उन्होंने कहा कि यदि मोदी यहां से सांसद एवं प्रधानमंत्री बन गये तो वाराणसी को विश्व स्तरीय पर्यटन केन्द्र बनाया जायेगा और उसके विरासत स्वरूप को संरक्षित किया जायेगा। जेटली ने यह भी दावा किया कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर विकास तेज गति से होगा। (एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news