ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सरजमीं पर हराना कठिन होगा: वाटसन

आस्ट्रेलिया को पिछले साल भारत से 0-4 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा लेकिन उनके आल राउंडर शेन वाटसन ने आज कहा कि जब यही प्रतिद्वंद्वी टीम इस साल के अंत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिये उनकी सरजमीं का दौरा करेगी तो उन्हें शिकस्त देना मुश्किल होगा।

मुंबई : आस्ट्रेलिया को पिछले साल भारत से 0-4 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा लेकिन उनके आल राउंडर शेन वाटसन ने आज कहा कि जब यही प्रतिद्वंद्वी टीम इस साल के अंत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिये उनकी सरजमीं का दौरा करेगी तो उन्हें शिकस्त देना मुश्किल होगा। वाटसन इसलिये सकारात्मक हैं क्योंकि टीम का संयोजन और माहौल उस टीम से बहुत अलग है जिसे भारत में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी और साथ ही उनहोंने हाल में आईसीसी की शीर्ष रैंकिंग पर काबिज दक्षिण अफ्रीका को उसकी ही मांद में 2-1 से पराजित किया था।
आईपीएल टीम राजस्थान रायल्स के कप्तान वाटसन ने ईमेल से दिये इंटरव्यू में कहा, हम बहुत अच्छा कड़ा टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका को उनकी सरजमीं पर पराजित किया, जो हमारे लिये भी बहुत बड़ी उपलब्धि थी। इसलिये इन हालात में हमें हराना निश्चित रूप से मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, यह निश्चित रूप से उससे पूरी तरह से अलग टीम है जिसने भारत में टेस्ट श्रृंखला खेली थी।
वाटसन ने कहा, तब हमारी टीम में मैदान के अंदर और बाहर काफी मुद्दे चल रहे थे। इसलिये अब निश्चित रूप से बहुत अलग माहौल है। वह खुद का और अन्य तीन खिलाड़ियों के टीम प्रबंधन द्वारा निलंबित किये जाने का जिक्र कर रहे थे, जब इन चारों को चेन्नई और हैदराबाद में पहले और दूसरे टेस्ट में मिली करारी शिकस्त के बाद इसके कारणों की समीक्षा देने में असफल होने के कारण मोहाली में तीसरे टेस्ट के लिये निलंबित कर दिया था।
मोहाली टेस्ट के लिये उनके अलावा निलंबित किये अन्य बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन और मिशेल जानसन थे। वाटसन ने कहा, भारतीयों को हमारी सरजमीं पर आकर विकेटों की तेजी और उछाल से सांमजस्य बिठाना होगा। हम पहले से कहीं बेहतर इकाई हैं और बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं, विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.