बीजेपी के खाने के दांत और, दिखाने के और : सोनिया गांधी

मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा के खाने के दांत और, दिखाने के दांत और हैं।

झाबुआ (मध्य प्रदेश ): मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा के खाने के दांत और, दिखाने के दांत और हैं।
जिले की मेघनगर तहसील मुख्यालय के निकट अगराल गांव के राजीव गांधी आदर्श विद्या भवन स्कूल के मैदान पर आज यहां अपनी एक चुनावी रैली में सोनिया ने कहा कि हमारी निगाह में भ्रष्टाचार के जो भी मामले आए, उन पर कानूनी कार्रवाई की गई और लोगों को पदों से हटना पड़ा, लेकिन आप यहां भाजपा सरकार से पूछिए कि इतने मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले लोकायुक्त में दर्ज हैं, अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं, उसने उन पर क्या कार्रवाई की है’’।
उन्होने कहा कि इन पर तो यही कहावत चरितार्थ होती है, ‘हाथी के खाने के दांत और, दिखाने के दांत और होते हैं’। उन्होने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को केन्द्र की संप्रग सरकार ने करोड़ों-करोड़ रूपये विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के तहत दिए, लेकिन उसका परिणाम क्या हुआ, इस भ्रष्ट सरकार ने इसका इस्तेमाल आपके लिए नहीं किया।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र का दायित्व है कि वह राज्यों को संसाधन और धन उपलब्ध कराए, लेकिन राज्य की भी जिम्मेदारी है कि वह उसका इस्तेमाल अपने लोगों के जीवन की खुशहाली के लिए पूरी ईमानदारी से करे। केन्द्र की संप्रग सरकार इसलिए राज्यों को धन नहीं देती कि वह चंद लोगो की जेब में चला जाए और यहां भाजपा सरकार में यही हुआ है।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार जैसी बीमारी से लड़ने के लिए हमने सूचना का अधिकार कानून बनाया है, ताकि आम जनता कानूनी तौर पर सरकारी जानकारी हासिल कर सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.