नवजात बच्ची का शव कूड़ेदान में फेंकने के मामले में अस्पताल आज शाम स्वास्थ्य सचिव को सौंपेगा रिपोर्ट
Advertisement

नवजात बच्ची का शव कूड़ेदान में फेंकने के मामले में अस्पताल आज शाम स्वास्थ्य सचिव को सौंपेगा रिपोर्ट

नवजात बच्ची का शव कूड़ेदान में फेंकने के मामले में चनन देवी अस्पताल शाम पांच बजे तक दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को रिपोर्ट सौंपेगा। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरावाल ने जांच के आदेश दिए थे। साथ ही प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन इस घटना को अमानवीय बताते हुए कार्रवाई करने की बात कही थी।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : नवजात बच्ची का शव कूड़ेदान में फेंकने के मामले में चनन देवी अस्पताल शाम पांच बजे तक दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को रिपोर्ट सौंपेगा। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरावाल ने जांच के आदेश दिए थे। साथ ही प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन इस घटना को अमानवीय बताते हुए कार्रवाई करने की बात कही थी। माता चानन देवी अस्पताल परिसर के बाहर खड़े एक जैविक कचरे के ट्रक में सोमवार को एक नवजात बच्ची का शव मिला था। माना जाता है कि इस शव को माता चानन देवी अस्पताल के शवगृह में संरक्षित किया गया था।
गौरतलब है कि इस मामले में आम आदमी पार्टी के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन विवादों में घिर गए थे। मीडियाकर्मियों ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन से पूछा था कि वह इस मामले में अस्‍पताल पर क्‍या कार्रवाई करेंगे तो उन्‍होंने कहा था कि यह घटना निजी अस्‍पताल में हुई है और इस बारे में वहां के एमएस व एमडी से जाकर सवाल पूछें। यही नहीं स्वास्थ्य मत्री ने अपने सचिव को डांट लगाई और कहा कि मीडिया को अंदर क्यों आने दिया।
मीडिया में खबर आने के बाद इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल बयान देना पड़ा था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं को बताया था, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, यह पूरी तरह से गलत है, यह मानवता के खिलाफ है और मैंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।
गौरतलब है कि इस बच्‍ची के शव को उसके परिजन शवदाह गृह में छोड़कर गए थे, लेकिन जब अगले दिन सुबह वे शव लेने के लिए आए, तो अस्‍पताल कर्मचारियों को नहीं पता था कि शव कहां है। इसके बाद परिजन खुद शव खोजने में जुट गए और उन्‍हें बच्‍ची का शव अस्‍पताल के कूड़ेदान में मिला। देर रात इस बच्ची की मौत हो गई थी। और उसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बच्ची का शव कूड़ेदान में फेंक दिया। इस कूड़ेदान को ट्रक उठाकर ले जा रहा था। उसके बाद परिवारवालों ने ट्रक से बच्ची को निकाला। परिजनों का कहना है कि वह लापरवाही करने वाले डाक्‍टरों और अस्‍पताल के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने भी मामले की जांच करवाने की बात कही है।

Trending news