व्यवस्था बदलें ताकि रेपिस्ट को जल्द सजा मिल सके : जायसवाल
Advertisement
trendingNow140896

व्यवस्था बदलें ताकि रेपिस्ट को जल्द सजा मिल सके : जायसवाल

केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि जरूरी है कि देश में फास्ट ट्रैक अदालत की स्थापना हो और पूरी न्यायिक व्यवस्था पर पुनर्विचार किया जाए, ताकि बलात्कारी को जल्द से जल्द सजा मिल सके।

कानपुर : बलात्कार के मामलों में देर से न्याय मिलने का जिक्र करते हुए केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने आज यहां कहा कि जरूरी है कि देश में फास्ट ट्रैक अदालत की स्थापना हो और पूरी न्यायिक व्यवस्था पर पुनर्विचार किया जाए, ताकि बलात्कारी को जल्द से जल्द सजा मिल सके।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता मोहन भागवत के शादी को सौदा बताने वाले कथित बयान और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के फेसबुक पर दी गई टिप्पणी की बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेता ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान अक्सर देते रहते हैं। जिन पार्टियों के नेताओं की न कोई मर्यादा है और न विचारधारा उनके गैर जिम्मेदाराना बयानों पर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है और ऐसे बयानों पर कोई जवाब नहीं देता हूं।
केन्द्रीय मंत्री जायसवाल ने कहा कि उस बलात्कार पीड़ित युवती ने, जो बलिदान देकर संदेश दिया है उसे पढ़ा जाना चाहिए। उस बलात्कार पीड़ित युवती ने सभी सरकारों फिर चाहे वह केन्द्र की हो या राज्य की, यह संदेश दिया है कि कि अब व्यवस्था को बदलिए, क्योंकि इस व्यवस्था के तहत देश में महिलाएं और लड़कियां पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। (एजेंसी)

Trending news