Home Loan: घर खरीदने से पहले ये लिस्ट जरूर चेक कर लें, सस्ता होम लोन लेने में आएगी काम
Advertisement

Home Loan: घर खरीदने से पहले ये लिस्ट जरूर चेक कर लें, सस्ता होम लोन लेने में आएगी काम

Home Loan: होम लोन ऐसा लोन होता है जिसमें काफी बड़ी लोन अमाउंट ली जाती है और काफी लंबे वक्त के लिए भी ये लोन चलता है. ऐसे में इस लोन पर लगने वाली ब्याज दर भी काफी मायने रखती है. फिलहाल होम लोन पर 8.50 फीसदी के आसपास ब्याज दर चल रही है. वहीं यह ब्याज दर समय के साथ बदलती भी रहती है.

Home Loan: घर खरीदने से पहले ये लिस्ट जरूर चेक कर लें, सस्ता होम लोन लेने में आएगी काम

Home Loan Update: लोगों की एक अहम जरूरत में घर खरीदना भी शामिल होता है. खुद का घर खरीदना हर किसी का सपना होता है. हालांकि हर कोई इंसान इस सपने को पूरा नहीं कर पाता है. हालांकि अब होम लोन के सहारे लोग खुद के घर के सपने को पूरा कर पाते हैं. कई बैंक और वित्तीय संस्थाएं होम लोन का विकल्प उपलब्ध करवाते हैं, जिसके सहारे होम लोन लेकर घर की जरूरत को पूरा किया जा सकता है. हालांकि होम लोन पर ब्याज भी चुकाना पड़ता है.

ब्याज दर
होम लोन ऐसा लोन होता है जिसमें काफी बड़ी लोन अमाउंट ली जाती है और काफी लंबे वक्त के लिए भी ये लोन चलता है. ऐसे में इस लोन पर लगने वाली ब्याज दर भी काफी मायने रखती है. फिलहाल होम लोन पर 8.50 फीसदी के आसपास ब्याज दर चल रही है. वहीं यह ब्याज दर समय के साथ बदलती भी रहती है.

होम लोन
वर्तमान में कई ऐसे बैंक हैं जो कि अलग-अलग ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध करवाते हैं. आपके सिबिल स्कोर पर भी ब्याज दर काफी मायने रखती है. ऐसे में जब कभी भी होम लोन लें तो अपना सिबिल स्कोर भी जरूर चेक कर लेना चाहिए. यहां हम आपको कुछ बैंकों की होम लोन की ब्याज दर के बारे में बताने वाले हैं ताकी आप ब्याज दरों का अंदाजा लगा सकें. आइए जानते हैं इसके बारे में...

बैंक की ब्याज दर

- इंडियन बैंक 8.45 से 9.10 फीसदी
- एचडीएफसी बैंक 8.45 से 9.85 फीसदी, 
- इंडसइंड बैंक 8.50 से 9.75 फीसदी
- पंजाब नेशनल बैंक 8.60 से 9.45 फीसदी
- बैंक ऑफ महाराष्ट्र 8.60 से 10.30 फीसदी
- बैंक ऑफ बड़ौदा 8.60 से 10.50 फीसदी
- बैंक ऑफ इंडिया 8.65 से 10.60 फीसदी
- कर्नाटक बैंक 8.75 से 10.43 फीसदी
- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 8.75 से 10.43 फीसदी
- कोटक महिंद्रा बैंक 8.85 से 9.35 फीसदी
- इंडियन ओवरसीज बैंक 8.85 से 9.55 फीसदी
- यूको बैंक 8.85 से 10.40 फीसदी

जरूर पढ़ें:                                                                

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news