Share Market Update: सेंसेक्स में फिर आई तेजी, निफ्टी में भी उछाल, हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार
Advertisement

Share Market Update: सेंसेक्स में फिर आई तेजी, निफ्टी में भी उछाल, हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार

Sensex and Nifty: आज सेंसेक्स में उथल-पुथल रही. हालांकि आखिर में हरे निशान में सेंसेक्स बंद हुआ. इसके साथ ही सेंसेक्स का आज का हाई 63036.12 रहा. इसके साथ ही सेंसेक्स 122.75 अंक (0.20%) की तेजी के साथ 62969.13 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी तेजी देखने को मिली.

Share Market Update: सेंसेक्स में फिर आई तेजी, निफ्टी में भी उछाल, हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार

Share Market: शेयर बाजार में बीते कुछ दिन से तेजी देखने को मिल रही है. आज एक बार फिर से सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी आई है. इसके साथ ही सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद हुए. वहीं आज सेंसेक्स में जहां 100 अंकों की तेजी देखने को मिली है तो वहीं निफ्टी में 35 अंकों का उछाल आया. इसके साथ ही कई शेयर हरे निशान में बंद हुए.

सेंसेक्स और निफ्टी
आज सेंसेक्स में उथल-पुथल रही. हालांकि आखिर में हरे निशान में सेंसेक्स बंद हुआ. इसके साथ ही सेंसेक्स का आज का हाई 63036.12 रहा. इसके साथ ही सेंसेक्स 122.75 अंक (0.20%) की तेजी के साथ 62969.13 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी तेजी देखने को मिली. निफ्टी ने आज 18622.45 अंक का हाई लगाया. इसके साथ ही निफ्टी 35.20 अंक (0.19%) की तेजी के साथ 18633.85 के स्तर पर बंद हुई.

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
वहीं बाजार में निफ्टी के टॉप गेनर्स में Kotak Mahindra Bank, Bajaj Finserv, Bajaj Finance, HCL Technologies और HDFC Life रहे. इसके अलावा बाजार के टॉप लूजर्स में Hindalco Industries, Adani Enterprises, Tech Mahindra, Tata Steel और Sun Pharma रहे. इस दौरान Auto, Energy, Pharma, Metal में सेलिंग देखने को मिली. वहीं Bank, Capital Goods, FMCG, Information Technology में तेजी देखी गई. BSE Midcap, Smallcap हल्की तेजी के साथ बंद हुए.

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) सोमवार को शुद्ध लिवाल रहे और उन्होंने 1,758.16 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे. इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 2.30 प्रतिशत की गिरावट के साथ 75.30 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया.

जरूर पढ़ें:                                                                

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news