BHEL ने निकाली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

BHEL ने ITI स्टूडेंटस के लिए भर्तियां निकाली है. रोजगार की तलाश करने वालों के लिए यह एक सुनहरा मौका है. उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 9, 2019, 05:27 PM IST
    • 19 दिसंबर आवेदन की अंतिम तारीख
    • 3 मार्च 2020 को जारी की जाएगी चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट
BHEL ने निकाली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली: BHEL ने अप्रेंटिस ट्रेड के पदों पर वेकेंसी निकाली है. जॉब की भर्तियां हरिद्वार के लिए निकाली गई है, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन. आवेदन ऑनलाइन की जाएगी पर आवेदन प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी. 

शैक्षणिक योग्यता
आवेदक को फॉर्म भरने के लिए भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं क्लास में पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास ITI की डिग्री होना अनिर्वाय है, आवेदक के पास 2019 तक ITI की प्राप्त डिग्री होना चाहिए.

पदों का विवरण
BHEL  ने कुल 305 पदों पर भर्तियां निकाली है.  पदों के लिए वेकेंसी जारी की गई है जिसमें फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, ड्राफ्टमैन, कारपेन्टर व विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है, ज्यादा जानकारी के लिए BHEL के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

BPSSC ने निकाली बंपर भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है.

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं पिछड़े वर्गों के लिए अधिकतम आयु में 3 साल की छूट दी गई है और अनुसूचित जाति व जनजाति को 5 साल तक की छूट दी गई है मतलब SC/ST के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष तय किया गया है.

भारतीय डाक विभाग में होने जा रही है बड़ी भर्तियां, दिए गए लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

सैलेरी 
पदों के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को भुगतान किया जाएगा. अनुभव व्यक्ति को फ्रेशर स्टॉफ के तुलना में ज्यादा आय दिया जाएगा, सैलेरी 8000-9000 रुपये तक दी जाएगी.

तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 दिसंबर 2020 निर्धारित की गई है. उम्मीदवार जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन करें. इंटरव्यू के लिए 15 फरवरी को सूची जारी कर दी जाएगी और 19 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक इंटरव्यू लिया जाएगा. 3 मार्च को चयनित उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी.

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखें-

https://careers.bhel.in/bhel/jsp/

 

ट्रेंडिंग न्यूज़