यूपी में कुछ इस तरह कोरोना से जूझ रही है योगी सरकार

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना के फैलने का खतरा ज्यादा है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ की सरकार कमर कसकर तैयारी में जुट गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2020, 07:22 PM IST
    • यूपी में कोरोना वायरस से जंग
    • सीएम योगी खुद सड़कों पर उतरे
    • घर लौट रहे मजदूरों से की मुलाकात
    • रोडवेज की बसों से मजदूरों को पहुंचाया जा रहा है
    • लोगों को घर तक पहुंचाया जा रहा है सामान
यूपी में कुछ इस तरह कोरोना से जूझ रही है योगी सरकार

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश मे कोरोना पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तक यूपी में कोरोना प्रभावितों का आंकडा 50 के पार कर चुका हैं.

नोएडा में सबसे ज्यादा मामले
दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में 5 नए मामले सामने आए हैं. इसी तरह गौतमबुद्ध नगर में अब तक 23 मामले सामने आए हैं. कोरोना फैलने की वजह से यूपी की योगी सरकार ने 71 जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को 8 महीने के पैरोल पर छोड़ने का फैसला किया है. ये राहत 7 साल से कम की सजा काट रहे कैदियों पर लागू होगी. 

मजदूरों की सुध लेने के लिए सड़क पर उतरे सीएम योगी
 बड़े पैमाने पर मजूदरों के पलायान को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ खुद सड़कों पर उतरे और हालात का जायजा लिया. सबसे पहले वे पीजीआई पहुंचे फिर महानगर कम्युनिटी किचन का जायजा लिया.

मजदूरों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए लखनऊ के कैसरबाग, चारबाग और आलमबाग बस स्टैंड से उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों को लगाया गया है. 

जरुरतमंदों को पहुंचाया जा रहा है सामान
कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन को लेकर भी योगी सरकार कई स्तरों पर काम कर रही है. लोगों को रोजमर्रा की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े...इसके लिए खास तैयारी की गई है. 8833(8 हजार 8सौ तैंतीस) दुकानों और मॉल से सामान घरों तक पहुंचाया जा रहा है. इसी तरह दूध की कमी से निपटने के लिए 8 हजार 552 दुग्ध वाहनों को लगाया गया है. जो घर घर जाकर दूध पहुंचा रहे हैं. गरीबों तक खाना पहुंचाने के लिए 527 किचन दिन रात काम कर रहे हैं. जहां पर फूड पैकेट बनाए जा रहे हैं. 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़