दीदी की तारीफ, 1000 करोड़ की राहत का ऐलान और पीएम मोदी ने मारा मास्टर स्ट्रोक

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज समग्र देश को जिनके लिए गौरव है, ऐसे राजा राममोहन राय जी की जन्मजयंती है. इस मौके पर मेरा पश्चिम बंगाल की इस पवित्र धरती पर होना मन को छूने वाली बात होती है लेकिन संकट की घड़ी से जूझ रहे हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2020, 05:16 PM IST
    • हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बशीरहाट में ममता बनर्जी की मौजूदगी में बयान जारी किया
    • पीएम मोदी ने कोरोना और अम्फान तूफान दोनों से मोर्चा ले रहीं सीएम ममता बनर्जी की तारीफ भी की
दीदी की तारीफ, 1000 करोड़ की राहत का ऐलान और पीएम मोदी ने मारा मास्टर स्ट्रोक

कोलकाताः पं. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बुलावे पर पीएम नरेंद्र मोदी शु्क्रवार को पं. बंगाल पहुंचे और अम्फान तूफान से हुए नुकसान का जायजा लिया. पीएम मोदी 83 दिनों बाद राजधानी दिल्ली से बाहर निकले थे, इसके बाद बांग्लाभूमि पर पहुंच कर तुरंत पं. बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये की तात्कालिक मदद का ऐलान किया. 

पीएम मोदी का पं. बंगाल जाना राजनीतिक नजर से भी मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. उन्होंने इस तूफानी आपदा का जायजा लेने के साथ-साथ राजनीतिक संदेश भी दे दिया. 

पीएम ने की दीदी की तारीफ 
हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बशीरहाट में ममता बनर्जी की मौजूदगी में बयान जारी किया. उन्होंने मृतकों के परिजनों व घायलों को मुआवजे का ऐलान किया. कोरोना और अम्फान तूफान दोनों से मोर्चा ले रहीं सीएम ममता बनर्जी की तारीफ भी की और केंद्र के सहयोग का भरोसा भी दिया. 

राजा राम मोहन राय की जयंती से दिया संदेश
यह भी एक संयोग ही है कि शुक्रवार को ही महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय की जयंती भी है. पीएम मोदी ने इस मौके को भी करीने से इस्तेमाल किया और बड़ा राजनीतिक संदेश भी दे दिया. पीएम मोदी ने बंग बंधुओं और भगिनियों को  खुद के 'बंगाल की पवित्र धरती पर होने' का खास अंदाज में जिक्र किया और अहसास भी कराया. 

ऐसे दी राजा राममोहन राय को श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज समग्र देश को जिनके लिए गौरव है, ऐसे राजा राममोहन राय जी की जन्मजयंती है. इस मौके पर मेरा पश्चिम बंगाल की इस पवित्र धरती पर होना मन को छूने वाली बात होती है लेकिन संकट की घड़ी से जूझ रहे हैं. मैं इतना ही कहूंगा कि राजा राममोहन राय जी हम सबको आशीर्वाद दें ताकि समयानुकूल समाज परिवर्तन के जो उनके सपने थे, उनको पूरा करने के लिए हम मिल बैठकरके, एक उज्ज्वल भविष्य के लिए, भावी पीढ़ी के निर्माण के लिए समाज सुधार के अपने कामों को निरंतर जारी रखेंगे. यही राजा राममोहन राय जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

दीदी की अपील पर PM मोदी का दौरा आज! तूफान से नुकसान का लेंगे जायजा

पीएम मोदी ने बंगाली बनाम बाहरी का जवाब दिया!
पीएम मोदी का पं. बंगाल जाना कई पहलुओं से महत्वपूर्ण है. अगले साल यहां विधानसभा चुनाव होने हैं. लोक सभा लोकसभा चुनाव के दौरान टीएमसी ने बंगाली बनाम बाहरी का मुद्दा उठाते हुए भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई थी. हालांकि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन अगली लड़ाई सिर्फ बंगाल की सत्ता के लिए होगी.

ऐसे में पीएम मोदी ने राजा राममोहन राय को याद करके टीएमसी का एक दांव भी फेल कर दिया है. ममता बनर्जी जो बंगाली अस्मिता का कार्ड खेलती थीं, पीएम मोदी ने उसके जवाब में मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है. उन्होंने बंगाल की जनता से सीधे तौर पर साधा और संदेश दिया कि उन्हें और भाजपा को बंगाली अस्मिता, बंगाली गौरव की फिक्र है. 

कश्मीर में सुरक्षाबलों का पराक्रम देख, आतंकियों में मची भगदड़

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़