Tarak Mehta के Jethalal और Salman Khan ने एक साथ किया था इस फिल्म में Debut
Advertisement

Tarak Mehta के Jethalal और Salman Khan ने एक साथ किया था इस फिल्म में Debut

तारक मेहता के जेठालाल (Jethalal) को भला कौन नहीं जानता, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि 'जेठालाल' यानी दिलीप जोशी सलमान के साथ अपना पहला डेब्यू किए थे?

 

Dilip Joshi aka Jethalal

नई दिल्ली: तारक मेहता का उल्टा चश्मा से घर-घर में जेठालाल के रूप में पहचान बना चुके दिलीप आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. दिलीप को अपने नाम से लोग कम जानते हैं, लेकिन जेठालाल के नाम से सब जानते हैं. यह बात सच है कि दिलीप जोशी की असली पहचान जेठालाल के किरदार से हुई, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह इस शो से पहले अनजान थे. उन्होंने कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी के झंडे गाड़े हैं और खास बात ये है कि सलमान खान के साथ ही उन्होंने अपना भी डेब्यू किया था.

  1. मैंने प्यार किया में सलमान खान के साथ पहली बार किया काम
  2. फिल्म हम आपके हैं कौन में भी दिलीप जोशी थे खास किरदार में
  3. बॉलीवुड की कई फिल्मों में जबरदस्त रही है दिलीप की कॉमेडी

मैंने प्यार किया में सलमान के बने थे नौकर
दिलीप जोशी 1995 में टीवी इंडस्ट्री में कदम रखे थे, लेकिन इससे पहले वह एक शानदार और सुपरहिट फिल्म में काम कर चुके थे. ये फिल्म उनकी सलमान खान के साथ डेब्यू थी. दिलीप ने 1989 में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया से अपना डेब्यू किया था. इसमें वह रामू नौकर का किरदार निभाए थे. इसके बाद दिलीप ने सलमान खान की एक और फिल्म राजश्री प्रोडक्शन्स की सुपरहिट फिल्म “हम आपके हैं कौन” में भी काम किए थे, इसमें उन्होंने भोला का किरदार किया था जो सलमान का दोस्त था. दिलीप का पहला सीरियल “कभी ये कभी वो” था.

इन फिल्मों में भी कर चुके हैं काम
दिलीप जोशी ने इन दो फिल्मों के अलावा हिन्दुस्तानी, खिलाड़ी 420, हमराज और प्रियंका चोपड़ा की व्हाट्स योर राशि में भी काम किया है. बता दें कि कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के रोल ने उन्हें घर-घर में पहचान दिला दी, जो उन्हें फिल्मों से नहीं मिल पाई थी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news