फिर सिंगापुर के प्रधानमंत्री बने ली सीन लूंग, पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ली सीन लूंग को आम चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई. सिंगापुर के लोगों को शांतिपूर्ण और खुशहाल भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2020, 06:32 PM IST
    • सिंगापुर की सत्ताधारी पीपुल्स एक्शन पार्टी (PAP) को बड़ी जीत हासिल हुई.
    • वर्ष 2004 से ली सीन लूंग सिंगापुर के प्रधानमंत्री हैं
फिर सिंगापुर के प्रधानमंत्री बने ली सीन लूंग, पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

नई दिल्लीः ली सीन लूंग एक बार फिर सिंगापुर के प्रधानमंत्री बन गए हैं. उन्होंने आम चुनाव में शानदार जीत हासिल की है. उनके साथ चुनाव में 11 राजनीतिक पार्टियां मैदान में थीं, लेकिन मतदान में फैसला उनके पक्ष में आया. इस मौके पर नवनिर्वाचित पीएम को दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. 

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग को आम चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई. सिंगापुर के लोगों को शांतिपूर्ण और खुशहाल भविष्य के लिए शुभकामनाएं. उन्होंने देश की जनता के सुखद भविष्य की भी कामना की. वर्ष 2004 से ली सीन लूंग सिंगापुर के प्रधानमंत्री हैं. 

ऐसा है जीत का आंकड़ा
आम चुनाव में सिंगापुर की सत्ताधारी पीपुल्स एक्शन पार्टी (PAP) को बड़ी जीत हासिल हुई. विपक्षी वर्कर्स पार्टी (WP) को 10 सीटों पर जीत मिली. जानकारी के मुताबिक चुनाव में लूंग की पार्टी पीएपी को 93 सीटों में से करीब 90 फीसद सीटों पर जीत हासिल हुई है. 1959 से सत्ता में रही पीएपी ने 15 बहु-सीटों वाले निर्वाचन क्षेत्रों और 13 एकल-सीट वाले वार्डों में जीत दर्ज की है. इसे 61.24 फीसद वोट हासिल हुए हैं. 

कोरिया वाले 'मिस्टर इंडिया' की बहन ने दिखायी ट्रम्प को आंखें

तुर्की में प्रसिद्ध हागिया सोफिया म्यूजियम को बना दिया मस्जिद

ट्रेंडिंग न्यूज़