close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

38 साल की महिला 17वीं बार हुई गर्भवती, प्रशासन ने कहा- आप अस्पताल में भर्ती हो जाइए

लंकाबाई को 11 बच्चे है. उसमें दो लडके और 9 लड़कियां हैं. बाकी पांच बच्चे प्रसव के कुछ घंटे या कुछ दिनों के अंदर मर गए.

38 साल की महिला 17वीं बार हुई गर्भवती, प्रशासन ने कहा- आप अस्पताल में भर्ती हो जाइए
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीड: एकतरफ केंद्र और राज्य सरकार बढ़ती जनसंख्या पर काबू पाने के लिए प्रयास में जुटी है. वही एक दुर्लभ घटना महाराष्ट्र के बीड जिले में सामने आई है. बीड की माजलगाव तहसील की 38 साल की महिला 17वीं बार गर्भवती (Pregnant)हुई है. वह पहले से ही 11 बच्चो की मां है. इस घटना के बाद स्थानीय अधिकारी हैरान हैं. इस महिला को किसी समस्या का सामना न करना पड़े स्वास्थ विभाग के कर्मचारी पहले से तैयार हैं. सरकार सिर्फ दो बच्चो के लिए लोगों प्रेरित कर रही है. ऐसे में यह महिला 17वीं बार गर्भवती (Pregnant)हुई है. इसके पहले उसके 5 बच्चे प्रसव के कुछ घंटे या कुछ दिनों के अंदर मर गए.

अब वह 11 बच्चों की मां है. बीड माजलगाव के केसापूर कैम्प में रहनेवाली लंकाबाई खरात नामकी यह महिला भंगार बेचकर उपना गुजारा करती है. उसके पति मालोजी खरात के साथ साथ में दोनों रहते हैं. अब 17वीं बार लंकाबाई खराट गर्भवती (Pregnant)है. यह घटना सुनकर अब स्वास्थ्य विभाग का एक दल महिला को चेकअप के लिए आया है. लंकाबाई को 11 बच्चे है. उसमें दो लडके और 9 लड़कियां हैं. बाकी पांच बच्चे प्रसव के कुछ घंटे या कुछ दिनों के अंदर मर गए.

अब वह 17वीं बार गर्भवती (Pregnant)हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इस महिला की सोनोग्राफी की है. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ है. इसके बावजूद किसी भी खतरे से बचने के लिए प्रशासन ने महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है. 

INPUT - LAXMIKANT RUIKAR