OMG! इस कपल ने लौटरी में जीते 1130 करोड़ रुपये, लोगों में बांट दिए 600 करोड़
Advertisement
trendingNow1802822

OMG! इस कपल ने लौटरी में जीते 1130 करोड़ रुपये, लोगों में बांट दिए 600 करोड़

ब्रिटेन में रहने वाले एक कपल ने 1130 करोड़ रु जीते लेकिन खुद के लिए सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदी और लौटरी से जीते हुए पैसे में से 600 करोड़ रु लोगों में बांट दिए. 

OMG! इस कपल ने लौटरी में जीते 1130 करोड़ रुपये, लोगों में बांट दिए 600 करोड़

नई दिल्ली: ब्रिटेन (Britain) में रहने वाले एक कपल (couple) ने लॉटरी (lottery) में भारी रकम जीत कर रिकॉर्ड बनाया है. इस कपल ने 1130 करोड़ रुपये लॉटरी में जीते. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की इतने करोड़ जीतने के बाद भी इस कपल ने अपने लिए सेकंड हैंड कार ही खरीदी. उनकी बेटियां भी सेकंड हैंड कार ही इस्तेमाल करती हैं. लौटरी जीतने के बाद फ्रांसिस कोनोली ने अपने 50 दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद करने का फैसला किया.

  1. इस कपल ने लौटरी में जीते 1100 करोड़ रुपये
  2. 600 करोड़ लोगों में बांट दिए
  3. खुद के लिए खरीदी सेकेंड हैंड कार

करीब 600 करोड़ रुपये लोगों में बांटे

लॉटरी के पैसों से उन्होंने करीब 175 परिवारों की मदद की. फ्रांसिस की वजह से उनके कई दोस्त नए घर खरीद सके और कई लोगों ने अपने कर्ज भी चुका दिए. द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉटरी जीतने के करीब 2 साल बाद अब फ्रांसिस ने बताया कि वे आधी से अधिक रकम (करीब 600 करोड़ रुपये) लोगों को मदद के रूप में दे चुकी हैं. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक खुशी उन्हें इस बात से होती है कि जिन्हें पैसे दिए, उन्होंने भी किसी और की मदद की.

यह भी पढ़ें- Viral Video: दो बाघों के बीच हुई खतरनाक लड़ाई, दहाड़ सुनकर डर जाएंगे आप

खुद के लिए सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदी

ब्रिटेन के द नेशनल लॉटरी के यूरो मिलियन प्रोग्राम के तहत फ्रांसिस और उनके पति पैट्रिक ने बड़ी रकम अपने नाम किया था. जनवरी 2019 में जब कपल विजेता बना था तब 25 साल के इतिहास में लॉटरी में जीती गई यह चौथी सबसे बड़ी रकम थी. 54 साल की फ्रांसिस कहती हैं कि उन्हें गहने खरीदने से अधिक खुशी दूसरों के चेहरों पर खुशी देखकर हुई. वहीं, पिछले साल पैट्रिक ने फ्रांसिस के लिए 2 लाख रुपये से भी कम कीमत में सेकंड हैंड जगुआर खरीदी थी. 

ऐसे ही वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news