जैसे ही सुनाई सजा, गुस्से में कोर्ट के अंदर जज के ऊपर ही कूद गया आरोपी; Video वायरल
Advertisement
trendingNow12043793

जैसे ही सुनाई सजा, गुस्से में कोर्ट के अंदर जज के ऊपर ही कूद गया आरोपी; Video वायरल

Trending News: अमेरिका के नेवादा की एक कोर्ट में बुधवार को एक ऐसे व्यक्ति ने जज पर शारीरिक हमला कर दिया, जिसे पहले सजा सुनाई और फिर पैरोल देने से मना कर दिया गया था. यह घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

 

जैसे ही सुनाई सजा, गुस्से में कोर्ट के अंदर जज के ऊपर ही कूद गया आरोपी; Video वायरल

Nevada Court: अमेरिका के नेवादा की एक कोर्ट में बुधवार को एक ऐसे व्यक्ति ने जज पर शारीरिक हमला कर दिया, जिसे पहले सजा सुनाई और फिर पैरोल देने से मना कर दिया गया था. यह घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. एक 30 साल के शख्स देओब्रा रेड्डेन को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने के लिए दोषी ठहराया गया है. उसे अगले हफ्ते बुधवार को लास वेगास की अदालत में सजा सुनाई जाएगी. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रेड्डेन को पिछले साल अगस्त में एक व्यक्ति को चाकू मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पीड़ित व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था, लेकिन उसकी जान बच गई.

कोर्ट रूम में जज के ऊपर कूदा आरोपी

रेड्डेन को दोषी ठहराए जाने के बाद उसे 10 से 25 साल तक की जेल की सजा सुनाई जा सकती है. सुनवाई के दौरान वायरल होने वाले वीडियो में रेड्डेन को कोर्ट रूम की बेंच के ऊपर से न्यायाधीश मैरी होल्थस पर कूदते हुए देखा जा सकता है, जिसकी वजह से बेंच के पीछे लगे झंडे जमीन पर गिर गए. बैकग्राउंड में उसे गालियां देते हुए सुना जा सकता है. इसके बाद, तीन व्यक्तियों को रेड्डन को रोकने की कोशिश करते हुए और साथ ही बार-बार मुक्का मारते हुए देखा जा सकता है. प्रवक्ता ने बताया कि 62 साल के जज होल्थस घायल हो गए. उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. एक कोर्ट मार्शल भी घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

 

 

जिला न्यायालय का आया बयान

आठवें न्यायिक जिला न्यायालय ने एक बयान में कहा, "हम वहां के कर्मचारियों, कानून प्रवर्तन और आरोपी को कंट्रोल में करने वाले अन्य सभी लोगों की सराहना करते हैं. कोर्ट सुरक्षित होने के लिए प्रतिबद्ध है. हम अपने सभी प्रोटोकॉल की समीक्षा कर रहे हैं और न्यायपालिका, जनता और हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेंगे." लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने कहा कि जासूस बुधवार सुबह कोर्ट में बैटरी की घटना की जांच कर रहे थे. हमले में शामिल व्यक्तियों के संबंध में एक अज्ञात बयान में, पुलिस विभाग ने बताया कि गैर-जानलेवा चोटों वाले दो पीड़ितों को यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया और संदिग्ध हिरासत में है.

Trending news