close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उड़ान के दौरान पैसेंजर ने इफ्तारी के लिए मांगा पानी और फिर...

ट्विटर पर लोगों ने Air India की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि आज भी मानवता कायम है.

उड़ान के दौरान पैसेंजर ने इफ्तारी के लिए मांगा पानी और फिर...
एयर इंडिया लगातार ऐसे नेक कामों की वजह से सुर्खियों में रहता है. (फाइल)

नई दिल्ली: रमजान का महीना चल रहा है. जो लोग रमजान में व्रत पर रहते हैं, वे शाम होते ही एक निश्चित समय पर इफ्तार करते हैं. यह हमारे देश की खूबसूरती है कि यहां अलग-अलग धर्म के लोग साथ रहते हैं और सभी धर्म में पर्व भी अलग हैं और उन्हें मनाने का तरीका भी. धर्म कोई भी हो, लेकिन अपने देश में हर शख्स को दूसरे धर्म के बारे में और उनके पर्व के बारे में मालूम होता है. 

यही वजह है कि जब जर्नलिस्ट रिफत जावेद  Air India की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे और उनके इफ्तार का वक्त हो गया तो उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट से पानी की मांग की. लेकिन, बदले में उन्हें जो कुछ मिला उसे जानकर आप भी खुश हो जाएंगे. साथ ही मानवता और धार्मिक सहिष्णुता पर आपका भरोसा और ज्यादा मजबूत हो जाएगा.

उन्होंने ट्वीट कर अपनी खुशी साझा की. उन्होंने ट्वीट किया, मैं Air India की फ्लाइट से गोरखपुर से दिल्ली वापस आ रहा था. इफ्तार का समय हो गया था, इसलिए मैं केबिन क्रू के पास जाकर पानी की मांग की. उन्होंने मुझे पानी बोतल दी.

जब मैंने उनसे एक और पानी बोतल की मांग की तो उन्होंने मुझसे कहा कि आपने अपनी सीट क्यों छोड़ दी. आप अपने सीट पर चले जाइए. कुछ मिनट बाद फ्लाइट अटेंडेंट पानी की दो बोतल और सैंडविच लेकर आईं. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि आपको अगर और किसी की जरूरत है तो प्लीज आप मांगने में हिचकिचाहट ना करें. 

उनके इस ट्वीट को काफी सराहा जा रहा है. अब तक इसे 383 रीट्वीट और 2166 लाइक्स मिल चुके हैं.