पाकिस्तान का अजब-गजब परिवार: एक ही दिन आता है मां-बाप और 7 बच्चों का बर्थडे, जानकर दुनिया भी रह गई दंग
Advertisement
trendingNow11776262

पाकिस्तान का अजब-गजब परिवार: एक ही दिन आता है मां-बाप और 7 बच्चों का बर्थडे, जानकर दुनिया भी रह गई दंग

Pakistan Family Birthday: पाकिस्तान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. लरकाना में एक बेहद अजूबा परिवार के नाम विश्व रिकॉर्ड रिकॉर्ड हुआ है. एक परिवार में नौ लोग हैं. पिता अमीर अली, मां खुदेजा और उनके सात बच्चे एक ही दिन पैदा हुए हैं. 

 

पाकिस्तान का अजब-गजब परिवार: एक ही दिन आता है मां-बाप और 7 बच्चों का बर्थडे, जानकर दुनिया भी रह गई दंग

Pakistan Weird Family: पाकिस्तान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. लरकाना में एक बेहद अजूबा परिवार के नाम विश्व रिकॉर्ड रिकॉर्ड हुआ है. परिवार के सभी नौ सदस्यों में एक बात समान है, वह यह है कि वे सभी एक दिन ही पैदा हुए थे. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, एक परिवार में नौ लोग हैं. पिता अमीर अली, मां खुदेजा और उनके सात बच्चे सिंधु, ससुई, सपना, आमिर, अंबर, अम्मार, अहमर सभी एक ही दिन पैदा हुए हैं. सभी बच्चों की उम्र 19-30 वर्ष की आयु के बीच है. हैरान करने वाली बात यह है कि सभी का जन्म एक अगस्त को हुआ है. यह एक ही दिन में परिवार के सबसे अधिक सदस्यों के जन्म का वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

पाकिस्तान में परिवार के सभी सदस्यों का जन्मदिन एक ही दिन

अगले महीने की एक अगस्त को अमीर अली और खुदेजा के लिए बेहद ही स्पेशल दिन है. दरअसल, इस दिन उनकी शादी की सालगिरह है और इसी दिन पति-पत्नी का बर्थडे भी है. बड़ी बेटी का जन्म ठीक एक साल बाद एक अगस्त को हुआ. 1991 को अमीर-खुदेजा ने अपने जन्मदिन पर शादी की थी.गिनीज रिकॉर्ड बुक ने आगे बताया कि सात बच्चों के पास एक ही दिन में पैदा हुए सबसे अधिक भाई-बहनों का रिकॉर्ड भी है. यह रिकॉर्ड पहले अमेरिकी कमिंस परिवार के पांच बच्चों के नाम था, जिनका जन्म 1952 और 1966 के बीच 20 फरवरी को हुआ था. जब तक पाकिस्तानी परिवार की खोज नहीं हुई, तब तक इस परिवार के नाम ही रिकॉर्ड था. अमेरिकी भाई-बहन एक ही दिन पर अपना जन्मदिन मनाते हैं.

खुद मां-बाप भी इस मामले में रह गए हैरान

अमीर अली अपने पहले बच्चे सिंधु के 1 अगस्त 1992 को जन्म के बाद बेहद हैरान और खुश भी था, उनका और उनकी वाइफ का भी जन्मदिन एक ही था. उनका कहना है कि वह और उनकी पत्नी खुदेजा बेहद हैरान थे जब हर बच्चे का जन्म एक ही तारीख को हुआ. उन्होंने इसे अल्लाह की ओर से गिफ्ट के रूप में देखा. हर बच्चे की एक ही तारीख को पैदा होने की कल्पना कोई भी नहीं कर सकता. उनका दावा है कि खुदेजा की डिलीवरी कभी भी जल्दी नहीं किया गया, और न ही कोई भी बच्चा समय से पहले सी-सेक्शन से हुआ.

Trending news