Alexa Mistake: पिता ने पूछा हंसते हुए बच्चों को चुप कैसे कराएं, एलेक्सा ने दी गले पर मुक्का मारने की सलाह!
Advertisement

Alexa Mistake: पिता ने पूछा हंसते हुए बच्चों को चुप कैसे कराएं, एलेक्सा ने दी गले पर मुक्का मारने की सलाह!

Alexa: एलेक्सा ने मुक्का मारने की वजह बताते हुए कहा कि मुक्का लगने से जब वे दर्द में होंगे और सांस नहीं ले पाएंगे, तो कम हंसेंगे. एडम ने एलेक्सा का ये रेस्पॉन्स टिकटॉक पर भी अपलोड किया. इसके बाद यह वायरल हो गया. कंपनी का कहा है कि उसने इस जवाब को हटा दिया है.  

एलेक्सा डिवाइस

Alexa Biggest Mistake:   वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा मौजूदा समय में पॉपुलर टेक्नोलॉजी में से एक है. यह डिवाइस इंसानों से बात करती है. ये आपके हर सवाल का जवाब देती है. लोग किसी चीज की जानकारी के लिए वॉयस कमांड से इससे सवाल पूछते हैं. कुल मिलाकर ये उसी तरह काम करता है जैसे गूगल. गूगल पर हम कुछ भी टाइप करके सर्च करते हैं तो गूगल उससे जुड़ी जानकारी हमारे सामने रख देता है. इसी तरह एलेक्सा डिवाइस भी पूछे गए सवालों का जवाब देता है. पर कई बार यह डिवाइस किसी सवाल का ऐसा जवाब देती है जिससे आदमी मुसीबत में फंस जाता है. ऐसी ही एक घटना अमेरिका में हुई.

रेडिट और टिकटॉक पर शेयर किया अपना अनुभव

अमेरिका में रहने वाले एडम चैम्बरलेन (Adam Chamberlain) ने एलेक्सा (Amazon Alexa) के साथ अपने अजीबोगरीब एक्सपीरियंस को हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर शेयर किया. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने एलेक्सा से अपने हंसते हुए बच्चों को शांत करने वाली तरकीब पूछी थी. इस सवाल का एलेक्सा ने जो जवाब दिया उससे वह हैरान हो गए. दरअसल, एलेक्सा ने उनसे कहा कि अपने बच्चों के गले पर मुक्का मार सकते हैं. जब वे दर्द में होंगे और सांस नहीं ले पाएंगे, तो कम हंसेंगे. एडम ने एलेक्सा का ये रेस्पॉन्स टिकटॉक पर भी अपलोड किया. इसके बाद यह वायरल हो गया.  

कंपनी ने कहा, हटा दिया है वो जवाब

बता दें कि एलेक्सा द्वारा इस तरह की गड़बड़ी का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. कुछ मामलों में तो एलेक्सा ने इससे भी ज्यादा खतरनाक विकल्प लोगों को सुझाए. वो विकल्प ऐसे थे जिससे जान तक जा सकती थी. वहीं, इस मामले में अमेज़ॉन के प्रवक्ता ने बताया कि एलेक्सा के इस उत्तर को अब सिस्टम से हटा दिया गया है. हम यूजर्स की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं. आगे इस तरह के मामले न आएं इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news