Anand Mahindra: इस टीचर की बनाई गई अनोखी कार पर दिल हार बैठे आनंद महिंद्रा, दे दिया ऐसा ऑफर
Advertisement
trendingNow11272088

Anand Mahindra: इस टीचर की बनाई गई अनोखी कार पर दिल हार बैठे आनंद महिंद्रा, दे दिया ऐसा ऑफर

Inventor Of Solar Car: बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने सोलर पॉवर से चलने वाली प्रोटोटाइप कार के इन्वेंटर बिलाल अहमद (Bilal Ahmed) के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. महिंद्रा ने इस टीचर के इनोवेशन (Innovation) की तारीफ भी की. 

Anand Mahindra: इस टीचर की बनाई गई अनोखी कार पर दिल हार बैठे आनंद महिंद्रा, दे दिया ऐसा ऑफर

Social Media Viral Video: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर एक्टिव रहते हैं. कभी अपने ट्वीट्स से लोगों को इंस्पायर करते हैं तो कभी अपने जवाबों से उनका दिल जीत लेते हैं. लेकिन कोई ऐसा शख्स भी है जिसने इस बिजनेस टाइकून (Anand Mahindra) का दिल जीत लिया है. ये शख्स जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रहने वाला गणित का शिक्षक है. इस शख्स ने बड़े ही कमाल की इनोवेशन को अंजाम दिया है. बता दें कि इसने सोलर पॉवर (Solar Power) से चलने वाली प्रोटोटाइप कार बनाई है.

  1. सोलर कार बनाने वाले टीचर
  2. आनंद महिंद्रा ने बढ़ाया मदद का हाथ 
  3. बिजनेस टाइकून ने जमकर की तारीफ

नहीं देखी होगी ऐसी कार

हाल ही में आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है. इस ट्वीट में महिंद्रा ने बिलाल अहमद का जिक्र किया है. बिलाल अहमद ने ग्रीन मोड (Green Mode) के तहत पेट्रोल-डीजल की जगह सोलर पॉवर से चार्ज होने वाली कार बनाई है. आखिर ये कार दिखने में कैसी है और किस तरह से चलती है, ये देखने के लिए आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

दिया शानदार ऑफर

वीडियो में देखा जा सकता है कि कार की छत समेत दरवाजों, बोनट और पिछले पार्ट्स में भी सोलर पैनल (Solar Panel) लगाया गया है. आनंद महिंद्रा ने इस इनोवेशन की सराहना करते हुए मदद करने की बात भी कही है. महिंद्रा ने शानदार ऑफर के बारे में बताते हुए लिखा कि क्या महिंद्रा रिसर्च वैली (Mahindra Research Valley) में उनकी टीम इसे डेवलप करने के लिए बिलाल अहमद के साथ काम कर सकती है. 

कई सालों की मेहनत का नतीजा

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्रोटोटाइप (Prototype) को बनाने के लिए बिलाल को 11 साल लग गए. बिलाल ने 1950 के कार मॉडल को मोडिफाई (Modify) किया है. बता दें कि कार के अंदर चार्जिंग के लिए कुछ पॉइंट भी लगाए गए हैं. अगर महिंद्रा के ऑफर (Offer) को स्वीकार कर लिया गया तो उनकी कार एक जबरदस्त मॉडल की तरह जल्द ही सड़क पर भी उतर सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news