Starbucks Ad: स्टारबक्स के इस ऐड में ऐसा क्या है, जिसने मचा दिया बवाल; लोगों ने खूब निकाली भड़ास
Advertisement

Starbucks Ad: स्टारबक्स के इस ऐड में ऐसा क्या है, जिसने मचा दिया बवाल; लोगों ने खूब निकाली भड़ास

Protest on Starbucks Advertisement: विज्ञापन में नजर आ रहा है कि स्टारबक्स के स्टोर में एक बुजुर्ग कपल बैठा हुआ है. उनको अपने बेटे का इंतजार है. पिता कुछ परेशान नजर आ रहे हैं. वह बेटे को कॉल करते हैं लेकिन वह फोन नहीं उठाता. इसके बाद अपने पति से लड़के की मां कहती है कि वह नाराजगी जाहिर न करें.

Starbucks Ad: स्टारबक्स के इस ऐड में ऐसा क्या है, जिसने मचा दिया बवाल; लोगों ने खूब निकाली भड़ास

Viral Video: स्टारबक्स के एक नए ऐड पर बवाल खड़ा हो गया है. लोगों ने आरोप लगाया है कि इससे जेंडर चेंज को बढ़ावा मिलेगा. यह ऐड ऐसे समय पर आया है, जब देश में समलैंगिक विवाह पर सुप्रीम कोर्ट में दलीलों का दौर जारी है. सोशल मीडिया पर लोग इस ऐड का जमकर विरोध कर रहे हैं. इस विज्ञापन में माता-पिता ही जेंडर चेंज करने की इजाजत देते नजर आ रहे हैं.

क्या है विज्ञापन में

विज्ञापन में नजर आ रहा है कि स्टारबक्स के स्टोर में एक बुजुर्ग कपल बैठा हुआ है. उनको अपने बेटे का इंतजार है. पिता कुछ परेशान नजर आ रहे हैं. वह बेटे को कॉल करते हैं लेकिन वह फोन नहीं उठाता. इसके बाद अपने पति से लड़के की मां कहती है कि वह नाराजगी जाहिर न करें. वह कहती हैं, 'सुनो इस बार गुस्सा न होना प्लीज.' 

फिर आती है एक लड़की

कुछ देर बाद एक लड़की स्टारबक्स के आउटलेट में घुसती है. वह अपने पैरेंट्स के करीब जाकर बैठ जाती है. तब उसके पैरेंट्स को महसूस होता है कि वे अपनी ट्रांसजेंडर बेटी से पहली बार मुलाकात कर रहे हैं. यानी उसका लिंग परिवर्तन हो चुका है. तब अपनी बेटी से पिता कॉफी के लिए पूछते हैं और उठकर ऑर्डर देने चले जाते हैं.

जब कॉफी तैयार हो जाती है तो स्टारबक्स की कर्मचारी आवाज लगाती है. वह कहती है कि अर्पिता के तीन कॉफी के ऑर्डर तैयार हैं. गुस्सा होने के बाद अपने बेटे को पिता से लिंग परिवर्तन की मंजूरी मिल जाती है. इसके बाद पूरा परिवार इमोशनल हो जाता है.

लोगों ने किया विरोध

जैसे ही यह विज्ञापन लॉन्च हुआ, सोशल मीडिया पर लोग इसके विरोध में खड़े हो गए. कई यूजर्स ने तो स्टारबक्स का बहिष्कार करने तक की डिमांड कर डाली. इसके बाद ट्विटर पर #BoycottStarbucks 
भी ट्रेंड होने लगा. 

कुछ लोगों ने इसमें धर्म का एंगल भी जोड़ दिया. एक यूजर ने तो यहां तक कह डाला कि अगर स्टारबक्स में हिम्मत है तो वह ऐसा कोई वीडियो सलमा और सलीम पर बनाए. इसके अलावा अन्य लोगों ने आरोप लगाया कि भारत में कंपनी सेक्स चेंज को बढ़ावा दे रही है. 

जरूर पढ़ें...

एग्जिट पोल में किंगमेकर बनी JDS इस पार्टी से करेगी गठबंधन! 4 साल बाद चखेगी सत्ता का स्वाद
घर में ही घिर गए उद्धव ठाकरे! शरद पवार के इस बयान पर लगी 'सुप्रीम' मुहर

Trending news