हैंडसम लड़के और ब्यूटीफुल लड़की से सावधान रहें... जासूसी एजेंसी ने स्टूडेंट्स से क्यों कहा ऐसा?
Advertisement
trendingNow12417142

हैंडसम लड़के और ब्यूटीफुल लड़की से सावधान रहें... जासूसी एजेंसी ने स्टूडेंट्स से क्यों कहा ऐसा?

China News: चीनी एजेंसी का कहना है कि वो स्टूडेंट्स जिनके पास सेंसटिव डेटा मौजूद हैं, उन्हें बहकाया जा सकता है, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा समझौता हो जाएगा. चीन के राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने बुधवार को अपने सार्वजनिक वीचैट सोशल मीडिया अकाउंट पर विस्तृत चेतावनी जारी की.

 

हैंडसम लड़के और ब्यूटीफुल लड़की से सावधान रहें... जासूसी एजेंसी ने स्टूडेंट्स से क्यों कहा ऐसा?

Spy Agency: चीन की शीर्ष जासूसी एजेंसी ने स्टूडेंट्स को सुंदर पुरुषों और सुंदर महिलाओं से सावधान रहने की चेतावनी दी है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या वजह है? चलिए हम आपको बताते है कि आखिर चीनी जासूस ने ऐसा क्यों कहा. दरअसल, चीनी एजेंसी का कहना है कि वो स्टूडेंट्स जिनके पास सेंसटिव डेटा मौजूद हैं, उन्हें बहकाया जा सकता है, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा समझौता हो जाएगा. चीन के राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने बुधवार को अपने सार्वजनिक वीचैट सोशल मीडिया अकाउंट पर विस्तृत चेतावनी जारी की, जिसमें कहा गया कि छात्रों को कई तरीकों से हेरफेर किया जा सकता है ताकि वे जानकारी दे दें.

यह भी पढ़ें: Video: मां आधी रात रिक्शा चलाने को मजबूर, निकम्मा बेटा लड़-झगड़कर लेता है पैसे; कुछ ऐसी है जिंदगी

चीन ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कथित खतरों पर लगाम कसी

इसमें कहा गया है कि राज्य सुरक्षा विभागों ने पाया है कि विदेशी जासूसी और खुफिया संगठनों के कर्मचारियों ने युवा छात्रों का प्रेमालाप और घुसपैठ किया है. एक बयान में कहा गया, "वे युवा छात्रों की मजबूत जिज्ञासा और नई चीजें आजमाने की इच्छा की विशेषताओं का फायदा उठाते हैं." चीन ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कथित खतरों पर लगाम कसी है, इस साल अपने नागरिकों के लिए कई चेतावनी जारी की और जासूसी के मामलों का खुलासा किया है.

एजेंसी ने कहा, "विदेशी खुफिया एजेंसियों के कार्यकर्ता विशेष रूप से वर्गीकृत और संवेदनशील वैज्ञानिक अनुसंधान डेटा तक पहुंच रखने वाले कॉलेज के छात्रों को टारगेट करते हैं, खुद को विश्वविद्यालय के विद्वानों और वैज्ञानिक अनुसंधान संस्थानों और परामर्श कंपनियों के कर्मचारियों के रूप में छिपाते हैं."

यह भी पढ़ें: दरवाजा खोलते ही बूढ़ी अम्मा को मिली खजूर जैसी चीज, पता किया तो निकला करोड़ों का माल

 

सुंदर लड़कों और सुंदर महिलाओं का धारण करते हैं भेष

इसमें कहा गया है कि वे युवा छात्रों को मार्केट रिसर्च, शैक्षणिक आदान-प्रदान के नाम पर उच्च वेतन वाले अंशकालिक अवसरों के साथ लुभाते हैं. एजेंसी ने कहा कि छात्रों के रुचि व्यक्त करने के बाद विदेशी खुफिया एजेंसियां सोशल मीडिया, टेलीफोन या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तथाकथित मुफ्त प्रशिक्षण और मार्गदर्शन प्रदान करेंगी. वे यहां तक कि सुंदर लड़कों और सुंदर महिलाओं का भेष धारण करते हैं और युवा छात्रों को झूठी भावनाओं के साथ प्यार के जाल में फंसाते हैं."

Trending news