दुल्हन को हुए कई फ्रैक्चर तो दूल्हा शादी करने के लिए अस्पताल ले आया बारात और फिर
Advertisement

दुल्हन को हुए कई फ्रैक्चर तो दूल्हा शादी करने के लिए अस्पताल ले आया बारात और फिर

Dulhan Ka Video: क्या आपने कभी ऐसी शादी देखी है जो अस्पताल में हुई हो? एक युवक रामगंजमंडी से कोटा के एमबीएस अस्पताल में अपनी दुल्हन से शादी करने के लिए बारात लेकर आया था.

 

दुल्हन को हुए कई फ्रैक्चर तो दूल्हा शादी करने के लिए अस्पताल ले आया बारात और फिर

Bride Groom Video: किसी भी शादी समारोह के लिए पसंदीदा स्थान या तो होटल-लॉन के साथ एक बड़ा फार्महाउस, हॉल या मंदिर, मस्जिद या चर्च जैसे धार्मिक स्थान हैं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसी शादी देखी है जो अस्पताल में हुई हो? एक युवक रामगंजमंडी से कोटा के एमबीएस अस्पताल में अपनी दुल्हन से शादी करने के लिए बारात लेकर आया था. जयमाला की रस्म और अन्य रस्मों को अंजाम देने के लिए एक कॉटेज रूम भी बुक किया गया था. शादी परिवार के सभी सदस्यों की मौजूदगी में हुई और दुल्हन का फिलहाल अस्पताल में फ्रैक्चर का इलाज चल रहा है.

दुल्हन को हुए फ्रैक्चर तो दूल्हा अस्पताल ले आया बारात

पंकज राठौर नाम का दूल्हा रामगंजमंडी के भावपुरा का रहने वाला है और दुल्हन मधु राठौर रावतभाटा में रहती है. वीकेंड के दौरान दुल्हन 15 सीढ़ियों से नीचे गिर गई थी, जिससे उसके दोनों हाथों और पैरों में कई फ्रैक्चर हो गए. हादसे में उसके सिर में भी चोट आई. उसे इलाज के लिए कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हादसे के बाद पंकज के परिवार से बातचीत हुई कि शादी कैसे आगे बढ़ाई जाए. इस बातचीत के दौरान पंकज ने अस्पताल में मधु से शादी करने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद तय हुआ कि शादी अस्पताल में होगी.

नहीं हो सके सात फेरे, नहीं चल पा रही थी दुल्हन

पंकज के साले राकेश राठौड़ कोटा निवासी हैं और उन्होंने बताया कि अस्पताल में शादी के लिए दोनों परिवार राजी हो गए और उन्होंने एक झोपड़ी में कमरा बुक करके सजाया. वहीं, शादी की रस्में हुईं और दूल्हा खुद दुल्हन को वार्ड से मंडप तक ले आया. सभी रस्में सामान्य शादी की तरह ही हुईं. माला की रस्म, मंगलसूत्र और सिंदूर की रस्म, वगैरह तब और वहीं हुई. हालांकि, आग के चारों ओर सात फेरे नहीं हो सके क्योंकि दुल्हन चल नहीं सकती थी. शादी के बाद डॉक्टरों से सलाह ली गई और उन्होंने कहा दुल्हन अगले कुछ दिनों तक अस्पताल में ही भर्ती रहेगी. ऐसे में दूल्हा और उसके परिवार वाले भी दुल्हन की देखभाल करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news