चीन के बिजनेसमैन ने अपने बेटे से छिपाकर रखी अरबों की संपत्ति, 20 साल बाद पता चला तो उड़ गए होश
Advertisement

चीन के बिजनेसमैन ने अपने बेटे से छिपाकर रखी अरबों की संपत्ति, 20 साल बाद पता चला तो उड़ गए होश

Trending News: चीन के एक करोड़पति बिजनेसमैन ने अपने बेटे को एक चौंकाने वाली बात बताई. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, झांग युडोंग नाम के बिजनेसमैन ने अपने बेटे झांग जिलॉन्ग को 20 साल की उम्र तक ये नहीं बताया कि वो असल में कितने अमीर हैं.

 

चीन के बिजनेसमैन ने अपने बेटे से छिपाकर रखी अरबों की संपत्ति, 20 साल बाद पता चला तो उड़ गए होश

China Businessman: चीन के एक करोड़पति बिजनेसमैन ने अपने बेटे को एक चौंकाने वाली बात बताई. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, झांग युडोंग नाम के बिजनेसमैन ने अपने बेटे झांग जिलॉन्ग को 20 साल की उम्र तक ये नहीं बताया कि वो असल में कितने अमीर हैं. चीन के एक करोड़पति बिजनेसमैन ने अपने बेटे को यूनिवर्सिटी की पढ़ाई खत्म होने तक अपने प्रॉपर्टी के बारे में नहीं बताया.

यह भी पढ़ें: होली पर लड़कों ने क्यों पहनी साड़ी और ज्वेलरी? क्या है अजीबोगरीब रीति-रिवाज का इतिहास

पिता ने बोला झूठ ताकि बेटा कर सके अच्छी पढ़ाई

झांग युडोंग मशहूर मसालेदार ग्लूटेन लाटियाओ ब्रांड "माला प्रिंस" के मालिक हैं. ये कंपनी हर साल करोड़ों रुपए का सामान बेचती है. बेटे को उन्होंने ये बताया कि कंपनी को चलाने के लिए उन्हें कर्ज लेना पड़ा है, ताकि बेटा मेहनत करके खुद सफल हो सके. हालांकि बेटे को ये पता था कि उसके पिता का फेमस ब्रांड है. ये कंपनी एक साल में 600 मिलियन युआन (लगभग ₹692 करोड़) का सामान बेचती है. 

पिता ने बेटे को बताई थी कहानी कि वह कर्ज में है

झांग जिलॉन्ग ने बताया कि वो बचपन में पिंजियांग जिले के एक साधारण से फ्लैट में पले-बढ़े थे. उन्होंने ये भी बताया कि अच्छे स्कूल में उनकी एडमिशन दिलाने के लिए उनके परिवार ने किसी रसूख का इस्तेमाल नहीं किया. यूनिवर्सिटी से पास होने के बाद, झांग जिलॉन्ग को एक ऐसी नौकरी ढूंढनी थी जिसमें हर महीने करीब 6,000 युआन (लगभग ₹80,000) मिलते ताकि वो अपने परिवार का कर्ज धीरे-धीरे चुका सकें. मगर, उनके पिता ने ग्रैजुएशन के वक्त ही ये राज खोल दिया कि दरअसल उनका परिवार बहुत अमीर है. झांग जिलॉन्ग ने ये भी बताया कि उनके पिता ने उन्हें बताया कि असल में उनका परिवार अमीर है, तभी वो लोग 1 करोड़ युआन (लगभग ₹14 करोड़) का नया विला लेकर शिफ्ट हो गए.

यह भी पढ़ें: क्रूज शिप में जिंदगी बिताने के लिए कपल ने छोड़ी जॉब, बेचा सबकुछ और अब जीते हैं ऐसी लाइफ

योग्य होने पर अपनी प्रॉपर्टी बेटे को सौंपेगा बिजनेसमैन

अब झांग जिलॉन्ग अपने पिता की कंपनी के ई-कॉमर्स विभाग में काम करते हैं. वो कंपनी को आगे बढ़ाना चाहते हैं और विदेशी बाजारों में भी इसका सामान बेचना चाहते हैं. वहीं, झांग जिलॉन्ग के पिता का कहना है कि वो कंपनी उन्हें तभी सौंपने पर विचार करेंगे, जब उनकी कार्यक्षमता अच्छी होगी. चीन में ये कहानी बहुत चर्चा का विषय बन गई है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस कहानी पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं, तो कुछ इसे 'परियों की कहानी' बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "ये तो एकदम परियों की कहानी लगती है. एक साधारण लड़का अचानक राजकुमार बन गया."

Trending news