Knowledge News: इस देश में बिकता है मगरमच्छ का मांस, कितने रुपये किलो में है बिकता?
Advertisement
trendingNow12473411

Knowledge News: इस देश में बिकता है मगरमच्छ का मांस, कितने रुपये किलो में है बिकता?

Knowledge News: दुनिया भर में अलग-अलग जगहों पर लोग कई प्रकार के भोजन का आनंद लेते हैं.वहीं थाईलैंड के लोग मगरमच्छ का मांस खाना पसंद करते हैं. चलिए जानते हैं विस्तार से.

Knowledge News: इस देश में बिकता है मगरमच्छ का मांस, कितने रुपये किलो में है बिकता?

Knowledge News: दुनिया भर में अलग-अलग जगहों पर लोग कई प्रकार के भोजन का आनंद लेते हैं. कुछ लोगों को वेज खाना पसंद हैं तो कई नॉन-वेज खाना खाना पसंद करते हैं. नॉन-वेज में ज्यादातर लोग मटन-चिकन खाते हैं. अलग-अलग देशों में खाने-पीने का ट्रेंड काफी अलग होता है. जैसे कि जापान में लोग सुशी खाना पसंद करते हैं तो इटली में पिज्जा और पास्ता. भारत में लोग चटपटे और मसालेदार भोजन करना पसंद करते हैं लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां के लोग मगरमच्छ का मांस खाते हैं. यह सुनकर आप भी हक्के-बक्के रह गए होंगे तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही फैक्ट्स के बारे में बताते हैं जिसे आपने पहले कभी नहीं सुना होगा.

यहां होती है मगरमच्छ की खेती

थाईलैंड में मगरमच्छ का मांस काफी लोकप्रिय है. यहां के लोग इसको बड़े ही चाव से खाते हैं. थाईलैंड में मगरमच्छों की खेती बड़े पैमाने पर की जाती है. इस देश में हजारों मगरमच्छ फार्म हैं, जिनमें करीब 12 लाख से ज्यादा मगरमच्छों को रखा जाता है.

 कितने रुपये किलो में है बिकता?

एक रिपोर्ट के अनुसार, मगरमच्छ का मांस थाईलैंड में 570 रुपए प्रति किलो बिकता है. इसके अलावा, मगरमच्छ के खून का भी इस्तेमाल किया जाता है, जो 100 रुपए प्रति किलो बिकता है. मगरमच्छ के पित्त की कीमत 76 हजार रुपए प्रति किलो होती है. इनका इस्तेमाल अलग-अलग प्रकार की दवाइयां बनाने में भी किया जाता है.

ये भी पढ़ें: दुल्हन के पीछे से आया उसका बॉयफ्रेंड, मांग में 5 बार भरा सिंदूर और लेकर हुआ फरार! दूल्हे को नहीं लगी भनक

थाईलैंड में मगरमच्छों की खेती कानूनी तौर पर रजिस्टर्ड है और सरकार से इन्हें काटने का आदेश प्राप्त है. यहां के लोग मगरमच्छों को काटकर उनका मांस पकाते हैं और फिर बड़े ही चाव से खाते हैं. इसके अलावा, मगरमच्छ की स्किन से महंगे बैग बनाए जाते हैं, जिनकी कीमत लाखों में होती है.

मगरमच्छ का मांस खाने की परंपरा थाईलैंड में पिछले 35 सालों से चली आ रही है. यह देश की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देता है. थाईलैंड में मगरमच्छ का मांस खाने का चलन इतना बढ़ गया है कि यहां के लोग इसे अपने भोजन का अहम हिस्सा मानते हैं.

ये भी पढ़ें: फ्रॉड? आध्यात्मिक 'गुरु' बने अभिनव अरोड़ा की यूट्यूबर ने खोल दी पोल, Video बनाकर किया खुलासा
 

Trending news