Dangerous Snake: सड़क पर खतरनाक सांप को देखकर इस शख्स ने किया सांस रोक देने वाला काम, कांप जाएगी रूह
Advertisement
trendingNow12463061

Dangerous Snake: सड़क पर खतरनाक सांप को देखकर इस शख्स ने किया सांस रोक देने वाला काम, कांप जाएगी रूह

Snake On Road: एक विशालकाय सांप सड़क के बीचों-बीच रेंग रहा था और लोग उसके जाने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन किसी यात्री ने उसे अपने नंगे हाथों से उठाकर किनारे करने का वीडियो वायरल हो रहा है.

 

Dangerous Snake: सड़क पर खतरनाक सांप को देखकर इस शख्स ने किया सांस रोक देने वाला काम, कांप जाएगी रूह

Snake On Road Viral Video: सांप चाहे छोटा हो या फिर बड़ा, जब इंसान को अचानक सामने दिखाई देता है तो वह हक्का-बक्का रह जाता है. सांप से बचने के लिए लोग कोसों दूर भागना सही समझते हैं. हालांकि, दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें ऐसे सरीसृप से बिल्कुल भी डर नहीं लगता और सामना करने के लिए आगे आ जाते हैं. जी हां, कुछ ऐसा ही हमने एक वायरल वीडियो में देखा जब एक विशालकाय सांप सड़क के बीचों-बीच रेंग रहा था और लोग उसके जाने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन किसी यात्री ने उसे अपने नंगे हाथों से उठाकर किनारे करने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए, क्योंकि इस दौरान सांप ने उसपर हमला भी किया था.

यह भी पढ़ें: Knowledge News: क्या है सुखी विवाह? सिर्फ ऐसे लड़कों से शादी करती हैं खूबसूरत लड़कियां

सड़क पर अचानक दिखाई दिया खतरनाक सांप

वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि सड़क पार कर रहे सांप को एक व्यक्ति ने अपने नंगे हाथों से उठाया और फिर उसे किनारे कर दिया. हालांकि, इस दौरान सांप ने उस पर हमला भी किया. वह एक विशालकाय अजगर की तरह मालूम पड़ रहा था. इस वीडियो ने ट्विटर पर लोगों ध्यान अपनी ओर खींचा. भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीण कासवान (Praveen Kaswan) द्वारा ट्विटर पर अपलोड की गई क्लिप में, आदमी को एक वाहन से उतरते और लापरवाही से सांप की ओर जाते हुए देखा जा सकता है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को ट्विटर पर 87k से अधिक बार देखा गया. इस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा

किनारे करने के लिए आया एक शख्स और किया ऐसा काम

फिर वह सांप को उसकी पूंछ से उठाता है और उसे सड़क के किनारे फेंकने की कोशिश करता है. इस दौरान बैकग्राउंड में लोगों को उससे दूरी बनाने के लिए चिल्लाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि, वह बिना किसी खौफ के सांप के पिछले हिस्से को पकड़ लेता है. वहां मौजूद यह देखकर बेहद हैरान रह जाते हैं. कुछ सेकेंड बाद, सांप जंगल में अपना रास्ता बना लेता है. आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान के अनुसार, घटना दक्षिण भारत में हुई. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'इस पर आपका क्या विचार है? वन्यजीवों के आवास में जाना और परेशान करना या सड़क दुर्घटना से बचाना? यह वीडियो साउथ इंडिया के वाइल्डलाइफ हैबिचुअल का है.' 

Trending news